फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत के सामने 273 रनों का लक्ष्य

भारत के सामने 273 रनों का लक्ष्य

शारलट एडवर्ड्स (109) की शानदार पारी की बदौलत इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को ब्राबोर्न स्टेडियम में जारी आईसीसी महिला विश्व कप (50 ओवर) मुकाबले में भारतीय टीम के सामने 273 रनों का लक्ष्य रखा...

भारत के सामने 273 रनों का लक्ष्य
एजेंसीSun, 03 Feb 2013 01:35 PM
ऐप पर पढ़ें

शारलट एडवर्ड्स (109) की शानदार पारी की बदौलत इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को ब्राबोर्न स्टेडियम में जारी आईसीसी महिला विश्व कप (50 ओवर) मुकाबले में भारतीय टीम के सामने 273 रनों का लक्ष्य रखा है।

भारत ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। इंग्लैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 272 रन बनाए।

इंग्लिश टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसकी सलामी बल्लेबाज डेनियल व्याट चार रनों के कुल योग पर झुलन गोस्वामी की गेंद पर अमिता शर्मा को कैच थमा बैठीं। उन्होंने दो रन बनाए।

उनके बाद बल्लेबाजी करने आईं साराह टेलर ने एडवर्ड्स के साथ मिलकर शानदार खेल दिखाया। दोनों के बीच 100 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई। शर्मा ने 104 रनों के कुल योग पर टेलर को रन आउट कर दिया।

इंग्लैंड को तीसरा झटका 166 रनों पर लीडिया ग्रीनवे के रूप में लगा। लीडिया (29) गोस्वामी की गेंद पर पूनम राउत के हाथों कैच हुईं। पांचवे नम्बर पर बल्लेबाजी करने आईं कैथरीन ब्रंट ने 21 रनों का योगदान दिया। वह गौहर सुल्ताना की गेंद पर कैच आउट हुईं।

इंग्लैंड का पांचवा विकेट शतकीय पारी खेलने वाली एडवर्ड्स के रूप में गिरा। उन्हें नागराजन निरंजना ने रन आउट कर दिया। उन्होंने अपनी पारी में 123 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौके जमाए।

पिछले मैच में अर्धशतक जमाने वाली जेनी गुन इस मैच में तीन रन ही बना सकीं। गुन के बाद हीदर नाइट ने दो, लौरा मार्श ने 13 रनों का योगदान दिया। वहीं एरन ब्रिंडले (37) और होली कोल्विन (6) नाबाद लौटीं।

भारत की ओर से गोस्वामी और निरंजना ने दो-दो विकेट चटकाए, जबकि सुल्ताना को एक सफलता मिली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें