फोटो गैलरी

Hindi Newsऑस्ट्रेलिया-ए ने भारत-ए को 10 विकेट से हराया, विराट रहे फेल

ऑस्ट्रेलिया-ए ने भारत-ए को 10 विकेट से हराया, विराट रहे फेल

स्टीव ओ कीफे (चार विकेट) और गुरिंदर संधू के (चार विकेट) की धमाकेदार गेंदबाजी और उसके बाद उस्मान ख्वाजा की नाबाद 41 रन की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया-ए ने भारत-ए को दूसरे गैर आधिकारिक टेस्ट के चौथे और...

ऑस्ट्रेलिया-ए ने भारत-ए को 10 विकेट से हराया, विराट रहे फेल
एजेंसीSat, 01 Aug 2015 05:10 PM
ऐप पर पढ़ें

स्टीव ओ कीफे (चार विकेट) और गुरिंदर संधू के (चार विकेट) की धमाकेदार गेंदबाजी और उसके बाद उस्मान ख्वाजा की नाबाद 41 रन की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया-ए ने भारत-ए को दूसरे गैर आधिकारिक टेस्ट के चौथे और आखिरी दिन यहां शनिवार को 10 विकेट से पीटकर दो मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली।
        
ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सुबह पहले भारत-ए को उसकी दूसरी पारी में 88.3 ओवर में 274 के स्कोर पर ढेर कर दिया। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया-ए ने अपनी दूसरी पारी में मात्र 61 रनों के लक्ष्य को 6.1 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 62 रन बनाकर पूरा कर लिया और मैच तथा सीरीज 1-0 से जीत ली। कैमरन बेनक्राफ्ट ने नाबाद 21 और कप्तान उस्मान ख्वाजा ने नाबाद 41 रन बनाकर पहले विकेट के लिए 62 रन की मैच विजयी अविजित साझेदारी की।
          
ऑस्ट्रेलिया-ए की ओर से संधू ने 21 ओवर में 76 रन देकर करूण नायर, बाबा अपराजित, श्रेयस गोपाल और वरूण एरन को अपना शिकार बनाया जबकि कीफे ने 30.3 ओवर में 88 रन देकर विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, नमन ओझा और शार्दुल ठाकुर को पवेलियन भेजा। एश्टन एगर को 71 रन पर एक विकेट मिला। एगर ने अभिनव मुकुंद को आउट किया।

भारत-ए ने सुबह अपनी पारी को शुक्रवार के 267 रन पर छह विकेट से आगे बढ़ाया। उस समय अपराजित 28 और गोपाल शून्य पर नाबाद थे। लेकिन भारतीय टीम केवल 5.3 ओवर तक ही आगे खेल सकी और उसके बाकी चार बल्लेबाज मात्र सात रन ही जोड़ सके ओर पूरी टीम 274 पर ढेर हो गयी। भारत-ए के निराशाजनक प्रदर्शन और ऑस्ट्रेलिया-ए के दमदार खेल की बदौलत चौथे दिन का खेल शुरू होने के एक घंटे के भीतर ही निपट गया।
        
अपराजित अपने स्कोर में दो रन का ही इजाफा कर सके थे कि संधू ने उन्हें ख्वाजा के हाथों आउट कर दिया जबकि गोपाल दिन के खेल की शुरुआत में पांच गेंद बाद ही खाता खोले बिना पवेलियन लौट गये। गोपाल को संधू ने बेनक्राफ्ट के हाथों कैच कराया। तीसरे दिन के स्कोर में भारत-ए के केवल दो रन ही जुड़े थे कि वरूण एरॉन भी एक रन बनाकर उलटे पैर लौट गए। मात्र 269 के स्कोर पर भारत-ए ने अपने आठ विकेट गंवा दिये।
        
एरॉन को भी संधू ने आउट किया उन्होंने मैथ्यू वेड की मदद से आरोन को स्टम्प्स कराया। दसवें नंबर उतरे शार्दुल ने 12 गेंदों में चार रन जोड़ने का साहस किया लेकिन कीफे ने बर्न्सा के हाथों उन्हें आउट किया और भारत-ए की पारी को सस्ते में ढेर कर दिया। कल के स्कोर के बाद भारत-ए के पास मात्र 51 रन की बढ़त थी और दूसरे दिन निचले क्रम के बल्लेबाजों के पूरी तरह हथियार डालने के कारण मेजबान टीम अपनी बढ़त में कुल 10 रन का ही इजाफा कर सकी।
       
ऑस्ट्रेलिया-ए ने आसान 61 रनों के लक्ष्य का सामना भी बेहद आसानी से किया और बेनक्राफ्ट ने 14 गेंदों में एक चौका और एक छक्का लगाकर नाबाद 21 रन जोड़े जबकि कप्तान ख्वाजा ने 23 गेंदों में सात बेहतरीन चौके और एक छक्का जड़ते हुए नाबाद 41 रन ठोके और बिना किसी नुकसान के अपनी टीम को जीत दिला दी। भारत-ए की ओर से प्रज्ञान ओझा ने 3.1 ओवर में 10.42 के खराब इकोनोमी रेट से 33 रन और अपराजित ने तीन ओवरों में 29 रन लुटाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें