फोटो गैलरी

Hindi Newsशिलिंगफोर्ड, गेल के आगे जिम्बाब्वे बेबस

शिलिंगफोर्ड, गेल के आगे जिम्बाब्वे बेबस

जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट खोकर 114 रन बना लिए हैं। वेस्टइंडीज अभी जिम्बाब्वे की पहली पारी के स्कोर से 61 रन पीछे है और उसके आठ विकेट बाकी...

शिलिंगफोर्ड, गेल के आगे जिम्बाब्वे बेबस
एजेंसीThu, 21 Mar 2013 02:55 PM
ऐप पर पढ़ें

जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट खोकर 114 रन बना लिए हैं। वेस्टइंडीज अभी जिम्बाब्वे की पहली पारी के स्कोर से 61 रन पीछे है और उसके आठ विकेट बाकी हैं।

सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल 61 और मार्लोन सैमुअल्स 26 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। मेजबान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। 35 रनों के कुल योग पर वेस्टइंडीज ने दो विकेट गंवा दिए। कीरोन पावेल ने 24 रन बनाए, जबकि डेरेन ब्रावो बगैर खाता खोले पवेलियन लौट गए।

इसके बाद गेल और सैमुअल्स ने तीसरे विकेट के लिए 69 रनों की अविजित साझेदारी की। दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने 27 ओवरों का सामना करते हुए दो विकेट पर 114 रन बना लिए थे। इससे पहले, वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर जिम्बाब्वे को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया।

टीनू मावोयो और वुसी सिबांडा ने पहले विकेट के लिए 42 रन जोड़े। 42 रनों के कुल योग पर मावोयो 8 रन बनाकर आउट हो गए। इसके एक रन बाद ही सिंबाडा (32) के रूप में मेहमान टीम को दूसरा झटका लगा। कप्तान ब्रेंडन टेलर और शीन विलियम्सन ने अपनी टीम की पारी को संभालने की कोशिश की।

टेलर 105 रनों के कुल योग पर 33 रन बनाकर शेन शिलिंगफोर्ड का शिकार बने, जबकि विलियम्सन ने 31 रन बनाए। इन दोनों के आउट होने के बाद मेहमान टीम की पारी पूरी तरह से लड़खड़ा गई। जिसके बाद जिम्बाब्वे की पूरी टीम 60.5 आवरों में 175 रनों पर ऑलआउट हो गई।

वेस्टइंडीज की ओर से पिछले मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले शिलिंगफोर्ड ने 5 विकेट झटके। उनके अलावा सैमुअल्स ने तीन और शेनन गेब्रियल ने दो सफलताएं हासिल की। दो टेस्ट मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज 1-0 से आगे है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें