फोटो गैलरी

Hindi Newsयूनान ने किया डिफॉल्ट, नहीं चुकाया अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष का कर्ज

यूनान ने किया डिफॉल्ट, नहीं चुकाया अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष का कर्ज

यूनान अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) के 1.5 अरब यूरो (1.7 अरब डॉलर) के ऋण का भुगतान नहीं कर पाया और वह कर्ज भुगतान में चूक करने वाला पहला विकसित देश बन गया है। आईएमएफ के प्रवक्ता गेरी राइस ने कहा...

यूनान ने किया डिफॉल्ट, नहीं चुकाया अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष का कर्ज
एजेंसीWed, 01 Jul 2015 12:18 PM
ऐप पर पढ़ें

यूनान अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) के 1.5 अरब यूरो (1.7 अरब डॉलर) के ऋण का भुगतान नहीं कर पाया और वह कर्ज भुगतान में चूक करने वाला पहला विकसित देश बन गया है।

आईएमएफ के प्रवक्ता गेरी राइस ने कहा कि मैं पुष्टि करता हूं कि यूनान को आईएमएफ के जिस बकाया 1.2 अरब एसडीआर का भुगतान करना था, वह आज प्राप्त नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि  हमने अपने कार्यकारी बोर्ड को सूचित कर दिया है कि यूनान ने भुगतान नहीं किया है और वह इस बकाया राशि के भुगतान के बाद ही आईएमएफ से वित्तीय मदद ले सकता है।

यूरोपीय संघ के साथ अपने बेलआउट वित्तीय समझौते को पुनर्जीवित करने के दिन भर के असफल प्रयासों के बाद यूनान ने अंतिम समय में आईएमएफ से भुगतान की अवधि बढाए जाने का अनुरोध किया। यूनान को कल अंतरराष्ट्रीय समयानुसार रात 10 बजे तक भुगतान करना था।

राइस ने इस अनुरोध की पुष्टि की लेकिन बोर्ड ने इस पर कोई निर्णय नहीं लिया है। उन्होंने कहा कि अवधि बढाए जाने संबंधी अनुरोध को आईएमएफ के कार्यकारी बोर्ड के पास उचित समय पर भेजा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें