फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत एशियाप्रशांत में सबसे तेजी से बढ़ता स्मार्टफोन बाजार

भारत एशिया-प्रशांत में सबसे तेजी से बढ़ता स्मार्टफोन बाजार

भारत एशिया प्रशांत में सबसे तेजी से बढ़ता स्मार्टफोन बाजार है। वर्ष 2014 की सितंबर तिमाही में पिछले साल की इसी अवधि के मुकाबले यहां स्मार्टफोन की बिक्री में 82 फीसद वृद्धि दर्ज हुई है। अनुसंधान फर्म...

भारत एशिया-प्रशांत में सबसे तेजी से बढ़ता स्मार्टफोन बाजार
एजेंसीWed, 26 Nov 2014 05:58 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत एशिया प्रशांत में सबसे तेजी से बढ़ता स्मार्टफोन बाजार है। वर्ष 2014 की सितंबर तिमाही में पिछले साल की इसी अवधि के मुकाबले यहां स्मार्टफोन की बिक्री में 82 फीसद वृद्धि दर्ज हुई है। अनुसंधान फर्म आईडीसी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

आईडीसी ने बयान में कहा कि स्मार्टफोन बिक्री में बढ़ोतरी उपभोक्ताओं की नये उन्नत स्मार्टफोन की बढ़ती मंशा के अलावा नया फोन खरीदने की सीमित अवधि है।

आईडीसी ने कहा कि इस साल तीसरी तिमाही में मोबाइल हैंडसेटों की बिक्री 82 प्रतिशत बढ़कर 2.33 करोड़ इकाई रही। तीसरी तिमाही में कुल मोबाइल फोन बाजार में स्मार्टफोन का हिस्सा 32 फीसदी रहा, जो एक साल पहले समान अवधि में 19 प्रतिशत रहा था। स्मार्टफोन बाजार में 24 फीसदी हिस्सेदारी के साथ सैमसंग शीर्ष पर कायम है। 20 फीसदी हिस्सेदारी के साथ माइक्रोमैक्स दूसरे स्थान पर है। लावा व कार्बन की बाजार हिस्सेदारी 8-8 फीसद है जबकि मोटोरोला की बाजार हिस्सेदारी पांच प्रतिशत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें