फोटो गैलरी

Hindi Newsमाइक्रोमैक्स ने देश में स्मार्टफोन विनिर्माण शुरू किया

माइक्रोमैक्स ने देश में स्मार्टफोन विनिर्माण शुरू किया

देश की दूसरी सबसे बड़ी मोबाइल उपकरण कंपनी माइक्रोमैक्स ने अब अपने रुद्रप्रयाग, उत्तराखंड के संयंत्र में हैंडसेट का विनिर्माण शुरू किया है। माइक्रोमैक्स प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी का रुद्रप्रयाग में...

माइक्रोमैक्स ने देश में स्मार्टफोन विनिर्माण शुरू किया
एजेंसीTue, 22 Apr 2014 09:56 PM
ऐप पर पढ़ें

देश की दूसरी सबसे बड़ी मोबाइल उपकरण कंपनी माइक्रोमैक्स ने अब अपने रुद्रप्रयाग, उत्तराखंड के संयंत्र में हैंडसेट का विनिर्माण शुरू किया है। माइक्रोमैक्स प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी का रुद्रप्रयाग में विनिर्माण संयंत्र हैं जहां एलईडी व टैबलेट का विनिर्माण होता है। कंपनी ने दो माह पहले वहां मोबाइल फोन का विनिर्माण शुरू कर दिया है।

प्रवक्ता ने कहा कि माइक्रोमैक्स देश में बिकने वाले सभी टैबलेट का इस संयंत्र में विनिर्माण कर रही है, लेकिन मोबाइल फोन का उत्पादन शुरुआती चरण में है। उद्योग के आंकड़ों के अनुसार माइक्रोमैक्स देश में मोबाइल फोन और टैबलेट पीसी दोनों में दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है।

बाजार अनुसंधान कंपनी आईडीसी के अनुसार 2013 की आखिरी तिमाही में कुल मोबाइल फोन खंड में कंपनी की बाजार हिस्सेदारी 13 प्रतिशत व स्मार्टफोन बाजार में 16 प्रतिशत की हिस्सेदारी थी। माइक्रोमैक्स की भारत के टैबलेट पीसी बाजार में 8.9 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

कंपनी ने वित्त वर्ष 2013-14 में अपनी आमदनी लगभग दोगुना यानी एक अरब डॉलर (6,000 करोड़ रुपये से अधिक) करने का लक्ष्य रखा है। 2012-13 में कंपनी की आमदनी 3,168 करोड़ रुपये थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें