फोटो गैलरी

Hindi News19 कोयला खानों की नीलामी से मिले 1.10 लाख करोड़ मोदी

19 कोयला खानों की नीलामी से मिले 1.10 लाख करोड़: मोदी

पूर्व संप्रग सरकार पर कोयला खान आवंटन में करोड़ों रुपये का नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि उनकी सरकार के सत्ता में आने के बाद मात्र 19 कोयला खदानों की नीलामी...

19 कोयला खानों की नीलामी से मिले 1.10 लाख करोड़: मोदी
एजेंसीThu, 05 Mar 2015 06:35 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व संप्रग सरकार पर कोयला खान आवंटन में करोड़ों रुपये का नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि उनकी सरकार के सत्ता में आने के बाद मात्र 19 कोयला खदानों की नीलामी से ही सरकार को 1.10 लाख करोड़ रुपये का राजस्व मिला है।

प्रधानमंत्री ने आज श्रीसिंगाजी ताप विद्युत परियोजना की 600.600 मेगावाट की दो इकाइयों के लोकार्पण समारोह के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले जब वह कहा करते थे कि कोयला खदान आवंटन में देश को 1.86 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है तो लोग उस पर विश्वास नहीं करते थे।

मोदी ने कहा कि उनकी सरकार के सत्ता में आने के बाद मात्र सौ दिनों में ही कोयला खदानों की नीलामी का निर्णय लिया गया तथा आवंटन रद्द की गई 204 में से मात्र 19 खदानों की नीलामी से ही 1.10 लाख करोड़ रुपये का राजस्व मिला है।

उन्होंने कहा कि अब 204 कोयला खदानों की नीलामी से सरकार को कितना राजस्व प्राप्त होगा इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश की ही चार कोयला खदानों की नीलामी से राज्य सरकार को 40 हजार करोडु का राजस्व मिला है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें