शनिवार, 31 जनवरी, 2015 | 14:00 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
ऑटोवालों की समस्या दूर करेंगे, नए स्टैंड बनाएंगे, हर साल किराए की समीक्षा करेंगे : केजरीवालव्यापारियों को मान-सम्मान मिलेगा, व्यापार करने की आजादी मिलेगी : केजरीवाल900 हेल्थ सेंटर खोलेंगे : केजरीवालदिल्ली को कारोबार का हब बनाएंगे : केजरीवालदिल्ली में वैट का रेट सबसे कम करेंगे, जिससे महंगाई कम होगी और टैक्स चोरी भी नहीं होगी : केजरीवालदिल्ली के गांवों को बसों और मेट्रो से जोड़ेंगे: केजरीवालसरकारी अस्पतालों का प्रशासन सुधारेंगे, डॉक्टरों को सम्मान और सुरक्षा देंगे: केजरीवालपांच साल में यमुना को खूबसूरत बनाएंगे, उद्योगों का कचरा डालना बंद करवाएंगे: केजरीवालपानी के लिए दूसरे राज्यों के आगे हाथ फैलाना बंद करेंगे: केजरीवाल5 साल में हर घर में पानी की पाइप लाइन पहुचाएंगे : केजरीवाल24 घंटे बिजली देंगे, आधे दाम पर देंगे : केजरीवालधीरे-धीरे दिल्ली को सोलर एनर्जी की ओर लेकर जाएंगे : केजरीवाल
दुनिया में सबसे सुंदर मेरा घर अंटालिया: नीता अंबानी
न्यूयॉर्क, एजेंसी First Published:17-05-12 08:18 PM
Image Loading

अरबपति भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने अपने मुंबई स्थित 27 मंजिला घर अंटालिया को हिंदुस्तानी दिल से लैस आधुनिक आशियाना और विश्व में हमारा इकलौता घर करार दिया।

अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस इस चार लाख वर्ग फुट वाले अंबानी के इस महल और उसकी विषयवस्तु के दीवाने न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी हैं। पिछले साल वैनेटी फेयर मैगजीन ने पिछले नवंबर में नीता अंबानी का साक्षात्कार लिया था और अपने जून के संस्करण में अंटालिया के अंदर के कुछ चित्र प्रकाशित करेगी।
 
वास्तुशास्त्र के मुताबिक नहीं होने की वजह से अंबानी परिवार के अपने घर में नहीं जाने के अटकलों के विपरीत नीता ने कहा कि वे पिछले साल सितंबर महीने में अपने घर में चले गये थे और मीडिया की कुछ रिपोर्टों में उनके घर को बढ़ा चढ़ाकर पेश किया गया।
 
अपने लेख द टॉक ऑफ मुंबई में नीता ने लिखा कि यह पहली बार है जब मैं अपने घर के बारे में बात कर रही हूं। मैं कहूंगी कि मीडिया ने इस संबंध में बढ़ा चढ़ाकर रिपोर्ट दी गई थी। उन्होंने कहा कि हम दो महीने पहले चले गये थे। और तब यह चारों तरफ कहा जा रहा था कि हम नहीं गये हैं।

हिंदुस्तानी दिल से लैस यह आधुनिक घर है। पूरे विश्व में यह हमारा इकलौता घर है। नीता ने कहा कि यह पूरा घर सूर्य और कमल की विषयवस्तु पर आधारित है। इमारत में सूर्य और कमल का आकार बनाने के लिये उत्कृष्ट सामानों जैसे दुर्लभ लकड़ी, संगमरमर और क्रिस्टल का इस्तेमाल किया गया है।

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड