फोटो गैलरी

Hindi Newsमोबाइल काल दरें बढ़ा सकती है एयरटेल

मोबाइल काल दरें बढ़ा सकती है एयरटेल

दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने बुधवार को संकेत दिया कि वह मोबाइल काल पर दी जा रही छूट की पेशकश समाप्त कर सकती है ताकि वायस सेवाओं से आय बढाई जा सके। भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक गोपाल विट्टल ने...

मोबाइल काल दरें बढ़ा सकती है एयरटेल
एजेंसीWed, 30 Jul 2014 09:39 PM
ऐप पर पढ़ें

दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने बुधवार को संकेत दिया कि वह मोबाइल काल पर दी जा रही छूट की पेशकश समाप्त कर सकती है ताकि वायस सेवाओं से आय बढाई जा सके।

भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक गोपाल विट्टल ने यह संकेत दिया। उन्होंने कहा-मुख्य शुल्क दर तथा वसूली वाली दरों में महत्वपूर्ण अंतर को देखते हुए शुल्क बढाने की गुंजाइश बनी रहती है।

विट्टल ने कहा कि दीर्घकालिक आधार पर वायस शुल्क दरों को बढाने की गुंजाइश है। हालांकि उन्होंने इस बारे में ब्यौरा नहीं दिया। उल्लेखनीय है कि 30 जून 2014 को समाप्त पहली तिमाही में एयरटेल का एकीकत शुद्ध लाभ 60.9 प्रतिशत बढ़कर 1108 करोड़ रपये हो गया।

भारत में कंपनी की मोबाइल आय में वायस काल कारोबार का लगभग 72 प्रतिशत हिस्सा है। आलोच्य तिमाही में कंपनी की कुल आय 13.3 प्रतिशत बढ़कर 22,962 करोड़ रुपये हो गई। इसके साथ ही कंपनी ने अफ्रीका में अपने दूरसंचार टावरों को बेचने का भी संकेत दिया है लेकिन वह इस बारे में उचित सौदे के इंतजार में है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें