फोटो गैलरी

Hindi Newsतमिलनाडु के बजट में मुफ्त लैपटॉप के लिए 3100 करोड़ रुपये

तमिलनाडु के बजट में मुफ्त लैपटॉप के लिए 3100 करोड़ रुपये

तमिलनाडु के बजट में विद्यार्थियों को लैपटॉप तथा गृहिणियों को पंखे, मिक्सी, ग्राइंडर मुफ्त वितरित करने के लिए 3,100 करोड़ रुपये आवंटित किया गया है। राज्य के मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम...

तमिलनाडु के बजट में मुफ्त लैपटॉप के लिए 3100 करोड़ रुपये
एजेंसीWed, 25 Mar 2015 03:11 PM
ऐप पर पढ़ें

तमिलनाडु के बजट में विद्यार्थियों को लैपटॉप तथा गृहिणियों को पंखे, मिक्सी, ग्राइंडर मुफ्त वितरित करने के लिए 3,100 करोड़ रुपये आवंटित किया गया है।

राज्य के मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने बुधवार को 2015-16 के लिए बजट पेश करते हुए कहा, ''अपने विद्यार्थियों को आधुनिकतम कंप्यूटर कौशल से लैस करने और उनकी प्रतिस्पर्धात्मकता बढ़ाने के लिए सरकार सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों और कॉलेजों के विद्यार्थियों को मुफ्त लैपटॉप वितरण योजना को लागू कर रही है।'' उनके मुताबिक, अब तक इस योजना से 21.65 लाख विद्यार्थी लाभान्वित हो चुके हैं।

पन्नीरसेल्वम ने कहा, ''इस योजना के लिए बजट में 1,100 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं।'' उन्होंने कहा कि पंखे, मिक्सी और ग्राइंडर के मुफ्त वितरण के लिए 2,000 करोड़ रुपये आवंटित किए जा रहे हैं। एआईएडीएमके पार्टी ने 2011 में अपने चुनावी घोषणापत्र में लैपटॉप, पंखे, मिक्सी और ग्राइंडर के मुफ्त वितरण का वादा किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें