फोटो गैलरी

Hindi Newsसीगेट ने 8 टीबी का हार्ड ड्राइव उतारा

सीगेट ने 8 टीबी का हार्ड ड्राइव उतारा

स्टोरेज समाधान क्षेत्र में अग्रणी सीगेट तकनीकी पीएलसी ने 8 टीबी हार्ड डिस्क ड्राइव पेश किया है। इस मौके पर सीगेट के मार्केटिंग उपाध्यक्ष स्काट होम ने कहा कि हमारी दुनियां ज्यादा मोबाइल होती जा रही है...

सीगेट ने 8 टीबी का हार्ड ड्राइव उतारा
एजेंसीThu, 28 Aug 2014 03:59 PM
ऐप पर पढ़ें

स्टोरेज समाधान क्षेत्र में अग्रणी सीगेट तकनीकी पीएलसी ने 8 टीबी हार्ड डिस्क ड्राइव पेश किया है। इस मौके पर सीगेट के मार्केटिंग उपाध्यक्ष स्काट होम ने कहा कि हमारी दुनियां ज्यादा मोबाइल होती जा रही है और अब हम डाटा तैयार करने और उसकी खपत के लिये जिन उपकरणों का उपयोग करते है उनकी संख्या बहुत तेजी से बढ रही है।

सीगेट इस चुनौती का सामना करने के लिये तैयार है और इसके तहत इसने विश्व का पहला 8 टी बी एच डी डी पेश किया है जो उच्च क्षमता वाले स्टोरेज की पूर्ति करने के लिये नया समाधान है। हार्ड डिस्क ड्राइव के लिये आई डी सी के रिसर्च उपाध्यक्ष ऑनरिडनिंग ने कहा कि सार्वजनिक और निजी डाटा सेंटर भारी मात्रा में डाटा को कार्य कुशल ढंग से स्टोर करने के लिये संघर्ष कर रहे है।

सीगेट का नया 8 टी बी एच डी डी आई टी प्रबंधकों को डाटा सेंटर में स्टोरेज क्षमता बढाने के लिये एक नया विकल्प मुहैया कराता है। वहीं ग्राहकों को किफायती ढंग से से डाटा स्टोर करने में सहायता करके यह उद्योग में डाटा स्टोरेज के लिये सर्वश्रेष्ठ वाट्स प्रति जी बी का दावा करता है।
   
कलेवरसेफ में रिसर्च और डेवलपमेंट के वरिष्ठ उपाध्यक्ष टॉम शिरलेने इस मौके पर कहा कि कवेलरसेफ एक बार फिर सीगेट के साथ साझेदारी करके उत्साहित है। इस समय ड्राइव की शिपिंग चुने हुये ग्राहकों को हो रही है, अगले तिमाही में यह बडे़ पैमाने पर उपलव्ध होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें