फोटो गैलरी

Hindi NewsIndain share market fall more than 500 points due to Asian market trate under pressure

एशियाई दबाव के चलते 600 अंक टूटा शेयर बाजार

एशियाई शेयर बाजारों में आई गिरावट का असर आज घरेलू शेयर बाजार पर भी देखने को मिला। सेंसेक्स करीब 600 अंक टूट गया है और 25154 के स्तर पर कारोबार कर रहा है, जो कि 13 महीने का निचला स्तर है। जबकि...

एशियाई दबाव के चलते 600 अंक टूटा शेयर बाजार
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 04 Sep 2015 02:38 PM
ऐप पर पढ़ें

एशियाई शेयर बाजारों में आई गिरावट का असर आज घरेलू शेयर बाजार पर भी देखने को मिला। सेंसेक्स करीब 600 अंक टूट गया है और 25154 के स्तर पर कारोबार कर रहा है, जो कि 13 महीने का निचला स्तर है। जबकि निफ़्टी 180 अंक फिसलकर 7639 के स्तर पर पहुंच गया है।   
 
एनएसई पर फार्मा सेक्टर को छोड़कर सभी सेक्टर्स में भारी बिकवाली देखने को मिल रही है। बैंक, ऑटो, मेटल और रियल्टी इंडेक्स दो फीसदी लुढ़क गए हैं। दिन के शुरुआती कारोबार से ही बीएसई के सभी सेक्टर इंडेक्स लाल निशान पर कारोबार कर रहे थे और अब इसमें गिरावट बढ़ गई है।
 
शुक्रवार के सत्र में एशियाई शेयर बाजारों में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। जापान के बाजारों में करीब 2 फीसदी का दबाव बना हुआ है जो कि निक्की का 7 महीने का निचला स्तर है। जबकि सिंगापुर स्टॉक मार्किट 0.6 फीसदी का दबाव झेल रहा है।   
 
चीन से मिल रहे आर्थिक अस्थिरता के संकेतों के वजह से ग्लोबल मंदी का खतरा पैदा हो गया है। जानकारों के मुताबिक चीन में बुलबुला बन रहा है। चीन का जीडीपी डेट रेशियो 200 फीसदी से ज्यादा हो गया है। अपनी ऊंचाई से शंघाई 40 फीसदी टूट चुका है। जुलाई में चीन के एक्सपोर्ट में 8.3 फीसदी की गिरावट आई है। चीन की पीएमआई में लगातार गिरावट आ रही है। वहीं गोल्डमैन सैक्स ने अगले 3 सालों का चीन का जीडीपी अनुमान घटा दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें