फोटो गैलरी

Hindi Newsमर्सिडीज बेंज की बिक्री पहली छमाही में 25 फीसदी बढ़ी

मर्सिडीज बेंज की बिक्री पहली छमाही में 25 फीसदी बढ़ी

लक्जरी कार बनाने वाली जर्मनी की कंपनी मर्सिडीज बेंज के लिये भारत में यह साल अच्छा रहा है। वर्ष 2014 की पहली छमाही में कंपनी की बिक्री सालाना आधार पर 25 फीसदी बढ़कर 4717 इकाई रही। कंपनी की विज्ञप्ति...

मर्सिडीज बेंज की बिक्री पहली छमाही में 25 फीसदी बढ़ी
एजेंसीMon, 28 Jul 2014 06:34 PM
ऐप पर पढ़ें

लक्जरी कार बनाने वाली जर्मनी की कंपनी मर्सिडीज बेंज के लिये भारत में यह साल अच्छा रहा है। वर्ष 2014 की पहली छमाही में कंपनी की बिक्री सालाना आधार पर 25 फीसदी बढ़कर 4717 इकाई रही। कंपनी की विज्ञप्ति के अनुसार इससे पूर्व वर्ष 2013 में जनवरी-जून के दौरान कंपनी ने देश में 3,758 वाहन बेचे थे।

कंपनी के अनुसार नये वाहनों को पेश किये जाने, नेटवर्क के विस्तार के कारण कंपनी की बिक्री बढ़ी है। कंपनी 64 शोरूम के जरिये देश के 36 शहरों में काम कर रही है। इसके अलावा वह अपना नेटवर्क का विस्तार भी कर रही है।

मर्सिडीज बेंज के इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी एबरहार्ड केर्न ने एक बयान में कहा कि 2014 हमारे लिये उत्कृष्ठता वर्ष है। हमारी कोशिश है कि आधुनिक लग्जरी कारों के नये मानक स्थापित किये जाएं।

उत्कृष्ठ साल की हमारी रणनीति का लाभ हो रहा है क्योंकि बाजार की चुनौतीपूर्ण स्थितियों के बावजूद भारतीय बाजार में विकास और स्थायित्व पर हम ध्यान देने में कामयाब हुए हैं। कंपनी ने कहा है कि सी-क्लास और ई-क्लास लक्जरी सेडान कारें भारतीय ग्राहकों की पसंदीदा बनी हुई है। उसे उम्मीद है कि हाल में पेश सीएलए 45एमजीएम युवा भारतीयों को आकर्षित करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें