फोटो गैलरी

Hindi Newsबीएमडब्ल्यू ने 49.9 लाख में पेश की एसयूवी एक्स3

बीएमडब्ल्यू ने 49.9 लाख में पेश की एसयूवी एक्स-3

जर्मनी की कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने गुरुवार को अपने स्पोट्र्स यूटिलिटी वीकल (एसयूवी) एक्स-3 का उन्नत संस्करण पेश किया। दिल्ली शोरूम में इसकी कीमत 49.9 लाख रुपये तक है। कंपनी की नई कार एक्स-3...

बीएमडब्ल्यू ने  49.9 लाख में पेश की एसयूवी एक्स-3
एजेंसीThu, 28 Aug 2014 04:35 PM
ऐप पर पढ़ें

जर्मनी की कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने गुरुवार को अपने स्पोट्र्स यूटिलिटी वीकल (एसयूवी) एक्स-3 का उन्नत संस्करण पेश किया। दिल्ली शोरूम में इसकी कीमत 49.9 लाख रुपये तक है। कंपनी की नई कार एक्स-3 केवल डीजल संस्करण में उपलब्ध है और इसका विनिर्माण कंपनी के चेन्नई संयंत्र में किया जा रहा है। कंपनी ने पूरे देश में गुरुवार से इसकी बिक्री शुरू कर दी है।

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष (भारत) फिलिप वॉन साहर ने कहा कि देश में अपनी स्थिति मजूबत बनाने के लिए हम लग्जरी खंड में अपनी कारों का आक्रामक विस्तार करेंगे। कंपनी ने बताया कि नई एक्स-3 44.9 लाख रुपये और 49.9 लाख रुपये (दिल्ली शोरूम कीमत) के दो संस्करण में उपलब्ध होगी। इसमें क्रूज नियंत्रण वाली आठ स्पीड की स्वचालित ट्रांसमिशन प्रणाली जैसी अनेक खूबियां शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कंपनी ने सबसे पहले 2003 में एक्स-3 मॉडल पेश किया था। इसके बाद कंपनी ने 2011 में इसका उन्नत संस्करण पेश किया, जबकि कंपनी ने गुरुवार को इसका तीसरी पीढ़ी का संस्करण पेश किया। उन्होंने बताया कि कंपनी 2014 के दौरान एम-3 सेडान, एम-4 कूपे और एम-5 सेडान कार पेश करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें