फोटो गैलरी

Hindi Newsकालेधन की अर्थव्यवस्था खत्म करें अधिकारी जेटली

कालेधन की अर्थव्यवस्था खत्म करें अधिकारी: जेटली

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को कर अधिकारियों से कहा कि वे देश में समानांतर अर्थव्यवस्था को सही तरीके से कुचलने की कार्रवाई करें। साथ ही उन्होंने आश्वस्त किया कि ईमानदार करदाताओं को काला धन के...

कालेधन की अर्थव्यवस्था खत्म करें अधिकारी: जेटली
एजेंसीMon, 25 May 2015 03:29 PM
ऐप पर पढ़ें

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को कर अधिकारियों से कहा कि वे देश में समानांतर अर्थव्यवस्था को सही तरीके से कुचलने की कार्रवाई करें। साथ ही उन्होंने आश्वस्त किया कि ईमानदार करदाताओं को काला धन के खिलाफ नए कानून से डरने की कोई जरुरत नहीं है।

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) के शीर्ष अधिकारियों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए जेटली ने कहा कि समानांतर अर्थव्यवस्था को कुचलने की जरुरत है और यह काम बहुत उचित तरीके से करना है न कि कटु तरीके से। वरिष्ठ अधिकारी होने के नाते आप को यह काम करते समय आपको ईमानदारी के सर्वश्रेष्ठ स्तर को बरकरार रखना है।

विदेश में जमा कालेधन को वापस लाने से जुड़े नए कानून के संबंध में जेटली ने कहा किसी ईमानदार करदाता को इससे डरने की कोई जरुरत नहीं है। इसके निशाने पर सिर्फ वे हैं जिन्होंने विदेश में काला धन सम्पत्ति जमा किया है़, या जो कानून के अनुपालन की अनिवार्यता की उपेक्षा करना चाहते हैं।

वित्त मंत्री ने कर अधिकारियेां से कहा कि हर नेक मंशा वाला सलाहकार आपसे कहेगा कि कर का आधार बढ़ना चाहिए। काला धन खत्म किया जाना चाहिए और साथ ही यदि आप ऐसा करने के लिए कदम उठाते हैं तो आपको उन सख्त कार्रवाई पर तंज भी सुनने होते हैं।

मंत्री ने कहा कि सरकार ने काले धन की समस्या से निपटने के लिए कई पहलें की हैं। इनमें संसद द्वारा काला धन कानून पारित करना और घरेलू गैरकानूनी संपत्ति से निपटने के लिए बेनामी सौदा (निषेध) अधिनियम का पेश किया जाना शामिल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें