फोटो गैलरी

Hindi Newsदो हिस्सों में बंटेगी फिलिप्स

दो हिस्सों में बंटेगी फिलिप्स

इलेक्ट्रानिक्स क्षेत्र की 120 वर्ष पुरानी प्रमुख डच कंपनी फिलिप्स ने अपने व्यवसाय को युक्तिसंगत बनाने की पहल करते हुये  स्वास्थ्य देखभाल और जीवनशैली उत्पादों के कारोबार को पुराने लाइटिंग और...

दो हिस्सों में बंटेगी फिलिप्स
एजेंसीTue, 23 Sep 2014 03:51 PM
ऐप पर पढ़ें

इलेक्ट्रानिक्स क्षेत्र की 120 वर्ष पुरानी प्रमुख डच कंपनी फिलिप्स ने अपने व्यवसाय को युक्तिसंगत बनाने की पहल करते हुये  स्वास्थ्य देखभाल और जीवनशैली उत्पादों के कारोबार को पुराने लाइटिंग और इलेक्ट्रानिक्स कारोबार से अलग करने की घोषणा की है।

फिलिप्स के सीईओ फ्रांस वैन होउटेन ने कहा कि हम फिलिप्स को अगली सदी के लिये तैयार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अपने लाइटिंग निदान कारोबार को स्वतंत्र करने से यह वैश्विक बाजार में अपनी अग्रणी स्थिति का विस्तार कर सकेगा और नये बाजारों में अवसर का लाभ उठा सकेगा।

इस घोषणा के तुरंत बाद फिलिप्स का शेयर 3.26 प्रतिशत बढ़कर 24.27 यूरो हो गया। कंपनी ने कहा कि दोनों ही कंपनियां फिलिप्स का नाम इस्तेमाल करती रहेंगी। कंपनी के बयान में कहा गया कि उसके स्वास्थ्य टेक व्यावसाय 2013 में 15 अरब यूरो का रहा जबकि प्रकाश उत्पादों का व्यावसाय 7 अरब यूरो का रहा। कंपनी के लाइटिंग व्यावसाय को कानूनी तौर पर अलग करने के बारे में ब्योरा 2015 में घोषित किया जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें