फोटो गैलरी

Hindi Newsडाटाविंड देगा मुफ्त इंटरनेट वाला मोबाइल

डाटाविंड देगा मुफ्त इंटरनेट वाला मोबाइल

किफायती दाम के मोबाइल बनाने वाली कंपनी डाटाविंड ने एक साल के दौरान 150  करोड़ रुपये के निवेश से मुफ्त में इंटरनेट सेवा देने वाले मोबाइल फोन बनाने की योजना बनाई है। ऐसे फोन की कीमत 3,000 ...

डाटाविंड देगा मुफ्त इंटरनेट वाला मोबाइल
एजेंसीMon, 26 Jan 2015 03:57 PM
ऐप पर पढ़ें

किफायती दाम के मोबाइल बनाने वाली कंपनी डाटाविंड ने एक साल के दौरान 150  करोड़ रुपये के निवेश से मुफ्त में इंटरनेट सेवा देने वाले मोबाइल फोन बनाने की योजना बनाई है। ऐसे फोन की कीमत 3,000  रुपये होगी।

कंपनी के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी सुनीत सिंह तुली ने बताया कि हम निजी दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनियों से मुफ्त आधारभूत इंटरनेट सेवा वाले मोबाइल पेश करने के लिए बातचीत कर रहे है। मुफ्त इंटरनेट सेवा शुरूआत में एक साल के लिए होगी। इस मोबाइल की कीमत 3,000  रुपये होनी चाहिए।

उन्होंने बताया कि हमने इस परियोजना के लिए सार्वजनिक पेशकश के जरिये करीब तीन करोड़ कनाडाई डॉलर ( करीब 150 करोड़ रुपये)  की राशि जुटाई है। औद्योगिक रुझान के मुताबिक अनुमानत:  76 प्रतिशत भारतीय मोबाइल खरीदार 4,000  रुपए से कम कीमत और 60  प्रतिशत खरीदार 2,000  रुपए से कम कीमत का मोबाइल खरीदते हैं। तुली ने बताया कि इनमें से कई ग्राहक इंटरनेट सेवाएं नहीं लेते। हम पहली बार इंटरनेट का उपयोग इन ग्राहकों का लाभ उठाना चाहते हैं और धीरे-धीरे इनकी संख्या बढ़ाना चाहते हैं।    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें