फोटो गैलरी

Hindi Newsrbi monetary policyexperts bet on central bank to hold rates steady

राजन फेडरल रिजर्व के अगले कदम का इंतजार करेंगे: विशेषज्ञ

रिजर्व बैंक मंगलवार को अपनी मौद्रिक नीति समीक्षा में नीतिगत दरों को मौजूदा स्तर पर बरकरार रख सकता है और मुद्रास्फीति को लेकर चिंता के बीच फेडरल रिजर्व की बैठक से पहले देखो और इंतजार करो का रूख अपना...

 राजन फेडरल रिजर्व के अगले कदम का इंतजार करेंगे: विशेषज्ञ
एजेंसीSun, 29 Nov 2015 04:20 PM
ऐप पर पढ़ें

रिजर्व बैंक मंगलवार को अपनी मौद्रिक नीति समीक्षा में नीतिगत दरों को मौजूदा स्तर पर बरकरार रख सकता है और मुद्रास्फीति को लेकर चिंता के बीच फेडरल रिजर्व की बैठक से पहले देखो और इंतजार करो का रूख अपना सकता है।

आपको बता दें कि पिछली समीक्षा में केंद्रीय बैंक ने नीतिगत दर में 0.50 प्रतिशत की कटौती की थी। रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन पाचवीं द्विमासिक मौद्रिक नीति समीक्षा एक दिसंबर को पेश करेंगे। यूको बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक आर के टक्कर ने कहा कि मुझे लगता है कि राजन फेडरल रिजर्व के अगले कदम का इंतजार करेंगे। वह नीतिगत दरों में बदलाव नहीं करेंगे।

यूनाइटेड बैंक के कार्यकारी निदेशक संजय आर्य ने कहा कि उन्हें भी मंगलवार को यथास्थिति बने रहने की उम्मीद है। उन्होंने कहा, मुद्रास्फीति को लेकर चिंता है और मुझे नहीं लगता कि किसी प्रकार का बदलाव होने जा रहा है। इस बार राजन यथास्थिति बनाए रख सकते हैं। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि दीर्घकाल में अवस्फीति दबाव के कारण नीतिगत दरें नीचे आएंगी।

अमेरिकी ब्रोकरेज कंपनी सिटी और बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच के विश्लेषकों ने भी इस प्रकार के किसी ताज्जुब वाले कदम की संभावना से इनकार किया है।

बोफा-एमएल ने एक रिपोर्ट में कहा कि हमारे हिसाब से राजन मंगलवार को नीतिगत दर में कोई बदलाव नहीं करेंगे। वह फरवरी में नीतिगत दर में 0.25 प्रतिशत की कटौती कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें