फोटो गैलरी

Hindi Newsखुशखबरी एक सितंबर से सस्‍ता होगा पेट्रोल और डीजल...!

खुशखबरी: एक सितंबर से सस्‍ता होगा पेट्रोल और डीजल...!

पिछले दो हफ्तों के दौरान अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमतों में आई भारी गिरावट के चलते पेट्रोल और डीजल की कीमतें प्रति लीटर 1 से 3 रुपये तक कम हो सकती हैं। एक सितंबर को होने वाली ऑयल...

खुशखबरी: एक सितंबर से सस्‍ता होगा पेट्रोल और डीजल...!
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 01 Sep 2015 11:51 AM
ऐप पर पढ़ें

पिछले दो हफ्तों के दौरान अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमतों में आई भारी गिरावट के चलते पेट्रोल और डीजल की कीमतें प्रति लीटर 1 से 3 रुपये तक कम हो सकती हैं। एक सितंबर को होने वाली ऑयल मार्केटिंग कंपनियों की बैठक में इस पर फैसला लिया जा सकता है।

इससे पहले 15 अगस्‍त को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने समीक्षा बैठक के दौरान पेट्रोल में 1.27 रुपये प्रति लीटर और डीजल में 1.17 रुपये प्रति लीटर की कटौती करने की घोषणा की थी। 15 अगस्‍त को समाप्‍त अवधि के दौरान अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमत 50.68 डॉलर प्रति बैरल थी, जबकि 31 अगस्‍त को समाप्‍त अवधि में क्रूड ऑयल की कीमत घटकर 44.28 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गई है। कूड ऑयल की कीमतों में इस गिरावट से घरेलू बाजार में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती की संभावना अधिक मजबूत हो गई है।

क्रूड की कीमतों में लगातार गिरावट के चलते 29 साल पहले जैसे हालात बन रहे हैं। एक्सपर्ट के अनुसार जैसे हालात बन रहे हैं, उन्‍हें देखते हुए पेट्रोल और डीजल 10 रुपये प्रति लीटर तक सस्ते हो सकते हैं। वहीं, नॉन सब्सिडाइज सिलेंडर की कीमतों में 20-25 रुपये की कमी आ सकती है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें