फोटो गैलरी

Hindi Newsपेप्स ने ब्रिटिश ब्रांड के खिलाफ बौद्धिक संपदा का मुकदमा जीता

पेप्स ने ब्रिटिश ब्रांड के खिलाफ बौद्धिक संपदा का मुकदमा जीता

स्प्रिंग गद्दे बनाने वाली कंपनी पेप्स इंडस्ट्रीज ने घरेलू बाजार में हाइपन्स ब्रांड नाम के उपयोग को लेकर ब्रिटेन के एक ब्रांड के खिलाफ बौद्धिक संपदा अधिकार का मामला जीता है। पेप्स हाइपन्स ब्रांड के...

पेप्स ने ब्रिटिश ब्रांड के खिलाफ बौद्धिक संपदा का मुकदमा जीता
एजेंसीFri, 24 Apr 2015 05:47 PM
ऐप पर पढ़ें

स्प्रिंग गद्दे बनाने वाली कंपनी पेप्स इंडस्ट्रीज ने घरेलू बाजार में हाइपन्स ब्रांड नाम के उपयोग को लेकर ब्रिटेन के एक ब्रांड के खिलाफ बौद्धिक संपदा अधिकार का मामला जीता है। पेप्स हाइपन्स ब्रांड के तहत तकिया बेचती है।
  
पेप्स इंडस्ट्रीज ने आज कहा, 2011 में कंपनी को अखबार में आये विज्ञापन से पता चला कि ब्रिटेन की एक कंपनी की हाइपन्स ब्रांड के तहत गददे पेश करने की योजना है। पेप्स ने ब्रिटेन की कंपनी को नोटिस भेजा और भारतीय वितरकों को पंजीकत ट्रेड मार्क के उपयोग से बचने को कहा।
  
कंपनी के अनुसार कोई सकारात्मक जवाब नहीं आने के बाद पेप्स ने बेंगलुरू की एक अदालत में ट्रेडमार्क उल्लंघन का मामला दर्ज किया और पंजीकृत ब्रांड का उपयोग रोके जाने का निर्देश देने का अनुरोध किया।
   
इस मामले का ब्रिटिश कंपनी ने विरोध किया। उसका कहना था कि दुनिया में सबसे पहले उसी ने इस ट्रेडमार्क को अपनाया। हालांकि तथ्यों पर गौर करने के बाद आईपीएबी [बौद्धिक संपदा अपीलीय बोर्ड] ने पेप्स के पक्ष में फैसला सुनाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें