फोटो गैलरी

Hindi NewsGIONEE का मेक इन इंडिया फोन आएगा दिवाली से पहले

GIONEE का 'मेक इन इंडिया' फोन आएगा दिवाली से पहले

स्मार्टफोन बनाने वाली चीन की कंपनी जियोनी मेक इन इंडिया के तहत भारत में निर्मित स्मार्टफोन दिवाली से पहले पेश करने की तैयारी कर रही है। जियोनी इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी...

GIONEE का 'मेक इन इंडिया' फोन आएगा दिवाली से पहले
एजेंसीMon, 12 Oct 2015 03:11 PM
ऐप पर पढ़ें

स्मार्टफोन बनाने वाली चीन की कंपनी जियोनी मेक इन इंडिया के तहत भारत में निर्मित स्मार्टफोन दिवाली से पहले पेश करने की तैयारी कर रही है।

जियोनी इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरिवद आर.वोहरा ने यहां कहा कि उनकी कंपनी ने दिवाली से पहले स्वदेश निर्मित स्मार्टफोन पेश करने की तैयारी की है और मार्च 2016 तक कंपनी के सभी मॉडलों का निर्माण भारत में शुरू हो जाएगा।

कंपनी ने पिछले महीने फॉक्सकॉन और डिक्सन के साथ भारत में मोबाइल फोन विनिर्माण शुरू करने का करार किया था और इसके लिए अगले तीन वर्षों में पांच करोड़ डॉलर निवेश करने की घोषणा की थी। इस करार के तहत फॉक्सकॉन जियोनी के एफ और एम सीरीज के स्मार्टफोन बनाएगी जबकि डिक्सन फीचर फोन और दूसरे स्मार्टफोन बनाएगी।

श्री वोहरा ने कहा कि शुरुआत में सिर्फ असेबंलिंग की जाएगी और कारोबार बढ़ने पर अधिक निवेश किया जाएगा। अधिक बिक्री होने पर अधिक निवेश के लिए कंपनी तैयार है। उन्होंने कहा कि चालू वर्ष की पहली छमाही उनकी कंपनी के लिए अच्छा नहीं रहा है लेकिन जून के बाद से बिक्री में बढ़ोतरी हुई है। इसके साथ ही उनकी कंपनी वेयरेबल उत्पाद भी पेश करने की तैयारी कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें