फोटो गैलरी

Hindi Newsमैसेजिंग एप हाइक ने किया नया फीचर हाइक डायरेक्ट लॉन्च

मैसेजिंग एप हाइक ने किया नया फीचर 'हाइक डायरेक्ट' लॉन्च

मैसेजिंग एप हाइक ने नया फीचर 'हाइक डायरेक्ट' लॉन्च किया है।  'हाइक डायरेक्ट' की मदद से यूजर को फाइल ट्रांसफर करने या ऐप इस्तेमाल करने के लिए इंटरनेट की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। यानी आप ऑफलाइन भी इसका...

मैसेजिंग एप हाइक ने किया नया फीचर 'हाइक डायरेक्ट' लॉन्च
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 09 Oct 2015 04:36 PM
ऐप पर पढ़ें

मैसेजिंग एप हाइक ने नया फीचर 'हाइक डायरेक्ट' लॉन्च किया है।  'हाइक डायरेक्ट' की मदद से यूजर को फाइल ट्रांसफर करने या ऐप इस्तेमाल करने के लिए इंटरनेट की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। यानी आप ऑफलाइन भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
 
हाइक के फाउंडर और चीफ एग्जीक्यूटिव कविन भारती मित्तल ने कहा कि ऐसे वक्त पर जब देश के ज्यादातर लोग इंटरनेट से कनेक्ट नहीं हैं। हाइक डायरेक्ट फीचर मैसेजिंग की दुनिया में क्रांतिकारी बदलाव आने वाला है। यह फीचर बिना इंटरनेट के चल सकता है। इसके जरिए फोटो, स्टिकर, फाइल और मैसेज भेजे जा सकते हैं। बस सामने वाले शख्स को हाइक नेटवर्क पर मौजूद होने की जरूरत है। मित्तल ने कहा कि इस फ़ीचर के जरिए 70MB साइज तक के फाइल मात्र 10 सेकेंड में भेजे जा सकते हैं।
 
यह फीचर इंटरनेट के बिना तो काम करेगा, लेकिन अगर दो यूज़र के बीच की दूरी 100 मीटर से ज्यादा हुई है तो काम नहीं करेगा। इस फीचर के लिए जिस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है वह आज की तारीख में ज्यादातर हैंडसेट में वाई-फाई डायरेक्ट टेक्नोलॉजी के तौर पर उपलब्ध होते हैं। इसके अलावा कंपनी ने बताया कि ऐप यूज़र की संख्या 7 करोड़ हो गई है।

हाल ही में कंपनी ने अपने एप पर ग्रुप कॉलिंग का फीचर भी शुरु किया था जिसके तहत 100 लोग एक साथ कॉल कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें