फोटो गैलरी

Hindi Newsमहंगे उत्पाद बेचने के लिए नए रिटेल आउटलेटस खोलेगी मारुति

महंगे उत्पाद बेचने के लिए नए रिटेल आउटलेटस खोलेगी मारुति

मुख्यतौर पर छोटी कारों के लिए जानी जाने वाली देश की प्रमुख वाहन कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने बड़े वाहन खंड में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए नेक्सा ब्रांड के तहत रिटेल आउटलेटस की नई व्यवस्था तैयार कर...

महंगे उत्पाद बेचने के लिए नए रिटेल आउटलेटस खोलेगी मारुति
एजेंसीSun, 05 Jul 2015 03:50 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यतौर पर छोटी कारों के लिए जानी जाने वाली देश की प्रमुख वाहन कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने बड़े वाहन खंड में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए नेक्सा ब्रांड के तहत रिटेल आउटलेटस की नई व्यवस्था तैयार कर रही है। इन आउटलेटस में महंगे वाहन बिकेंगे जिसकी शुरुआत उसके आगामी एस-क्रॉस मॉडल से होगी।

कंपनी ने 2020 तक करीब 25 मॉडलों की 20 लाख कारें बेचने का लक्ष्य रखा है। मारुति को उम्मीद है कि नेक्सा नेटवर्क का उसकी बिक्री में उल्लेखनीय योगदान होगा। कंपनी चालू वित्त वर्ष के अंत तक 30 शहरों में 100 डीलरशिप खोलेगी।

विभिन्न डीलरशिप ने आतिथ्य, विमानन और वित्तीय सेवा जैसे क्षेत्रों से 700 कर्मचारियों को नियुक्त किया है ताकि ग्राहकों को लग्जरी कार खरीदने का बेहतरीन अनुभव प्रदान किया जा सके। मारुति सुजुकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) आर एस कलसी ने कहा हमने अपने परिचालन के तीन दशकों में 1.5 करोड़ ग्राहक बनाए हैं। हमारे ग्राहकों की श्रेणी बदल रही है और हमें न सिर्फ उन्हें नए महंगे उत्पाद प्रदान करने की जरूरत है ताकि वे जब बड़ी कार खरीदना चाहें तो हमारे साथ बने रहें बल्कि उन्हें अलग तरह का अनुभव भी हो। उन्होंने कहा कि उनमें से कई तीसरी पीढ़ी के ग्राहक हैं, सफल युवा हैं जो अनुभवी कार उपयोक्ता हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें