फोटो गैलरी

Hindi Newsआईफोन 5 और लूमिया का अहसास देगा एमआई4 आई

आईफोन 5 और प्रीमियम लूमिया फोन का अहसास देगा एमआई4 आई

अगर आप इस फोन को खरीदने का मन बना रहे हैं तो सच मानिए हाथ में पकड़ते ही यह आपको पसंद आ जाएगा। शाओमी का यह स्मार्टफोन आईफोन 5 और लूमिया के प्रीमियम फोन का हाथ में पकड़ने पर अहसास देता है। जबकि 16 जीबी...

आईफोन 5 और प्रीमियम लूमिया फोन का अहसास देगा एमआई4 आई
एजेंसीMon, 27 Jul 2015 04:19 PM
ऐप पर पढ़ें

अगर आप इस फोन को खरीदने का मन बना रहे हैं तो सच मानिए हाथ में पकड़ते ही यह आपको पसंद आ जाएगा। शाओमी का यह स्मार्टफोन आईफोन 5 और लूमिया के प्रीमियम फोन का हाथ में पकड़ने पर अहसास देता है। जबकि 16 जीबी मेमोरी आपको थोड़ा परेशान कर सकती है और रात में इसकी कैमरे क्वालिटी पर भी गुस्सा आ सकता है।

पॉलिकार्बेनेट की यूनिबॉडी
इस स्मार्टफोन का डिजाइन यूनिबॉडी से बनाया गया है जो इसे मजबूत बनाता है। इसकी बॉडी को पॉलिकार्बोनेट से तैयार किया है जो इस कीमत के स्मार्टफोन में मिलना आसान नहीं है। यह फोन दिखने में बहुत ही खूबसूरत है और इसकी बॉडी इसे मिड बजट की रेंज होने के बाद भी प्रीमियम स्मार्टफोन की कैटेगरी में लेकर जाती है। एमआई रेडमी2 की तुलना में यह फोन बहुत ही हल्का है। इसका वजन 130 ग्राम और मोटाई 7.8 एमएम की है।  इसमें पांच इंच की डिस्प्ले है जिसमें सनलाइट तकनीक का इस्तेमाल किया है। यह तकनीक धूप में फोन की ब्राइटनेस को और बेहतर क्वालिटी का बना देती है।

लगभग 12 जीबी मेमोरी यूजर के लिए
16 जीबी के इस फोन में मेमोरी बढ़ाने का विकल्प नहीं है और यह यूजर के लिए परेशानी का सबब बन सकती है। यूजर को लगभग 12 जीबी इंटरनल मेमोरी ही इस्तेमाल करने को मिलेगी। अगर आपको मोबाइल में गेम खेलना पसंद और उसमें ढेरों एप्लीकेशन डाउनलोड करने का शौक है तो यह स्टोरेज आपके विकल्पों को सीमित कर सकती है। इसका सेल्फी कैमरा और रियर कैमरे की क्वालिटी अच्छी है। मगर रात के वक्त रियर कैमरे की क्वालिटी कोई खास नहीं है। इसका कैमरा शाओमी के एमआई4 के जैसी ही क्वालिटी देते हैं।


हैंग नहीं मगर गर्म होता है
शाओमी का यह फोन 1.7 गीगाहर्ट्ज स्नेपड्रेगन 615 ऑक्टाकोर 64 बिट प्रोसेसर और दो जीबी रैम पर काम करता है। इन्हीं खूबियों के कारण यह फोन मल्टीटास्किंग है और हैंग नहीं होता है। मगर पीछे की तरफ से यह बहुत जल्दी गर्म होता है। इसी तरह की समस्या शाओमी के नोट4 जी में भी है।

एमआई यूआई 6 स्किन है खास
यह फोन एंड्रॉयड लॉलीपॉप 5.0 पर काम करता है और इसका एमआईयूआई6 स्किन यूजर इंटरफेस इसे अन्य फोनों से अलग दिखाती है। अगर इसमें 'एमआईयूआई6 स्किन' यूजर इंटरफेस का इस्तेमाल न किया जाता तो यह भी एमआई4 और रेडमी2 जैसे स्मार्टफोनों के जैसा ही दिखाई देता। इसमें दोनों सिम के लिए अलग से कॉलिंग बटन है। जो यूजर एयरटेल और वोडाफोन कंपनी की सिम का इस्तेमाल करते हैं तो नीचे डायलपैड पर एक हरे रंग का बटन होगा उस पर दोनों ही कंपनियों के नाम दिखाई देंगे। यूजर जिससे कॉल करना चाहते हैं उसे दबाकर कॉल की जा सकती है।


एमआई 4आई:  कीमत 12999
डिस्प्ले:  5 इंच (सन लाइट डिस्प्ले)
कैमरा:  13 एमपी रियर(डुअल टोन फ्लैश), 5 एमपी फ्रंट
बैटरी:  3120 एमएएच
सिम:  एलटीई 4 जी के साथ डुअल सिम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें