फोटो गैलरी

Hindi Newsरिलायंस समूह, सैमसंग के बीच समझौता

रिलायंस समूह, सैमसंग के बीच समझौता

अनिल अंबानी के नेतृत्व वाले रिलायंस समूह ने शुक्रवार को कहा कि उसने सैमसंग के साथ एक रणनीतिक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। सैमसंग 165.8 अरब डॉलर के साथ दक्षिण कोरिया की दूसरी सबसे बड़ी संपत्ति प्रबंधन...

रिलायंस समूह, सैमसंग के बीच समझौता
एजेंसीFri, 24 Apr 2015 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

अनिल अंबानी के नेतृत्व वाले रिलायंस समूह ने शुक्रवार को कहा कि उसने सैमसंग के साथ एक रणनीतिक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। सैमसंग 165.8 अरब डॉलर के साथ दक्षिण कोरिया की दूसरी सबसे बड़ी संपत्ति प्रबंधन कंपनी का संचालन करती है।

दोनों कंपनियों द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि सैमसंग एसेट मैनेजमेंट कंपनी और रिलायंस समूह में उसकी समकक्ष कंपनी भारत और दक्षिण कोरिया में एक-दूसरे के उत्पादों के विकास, प्रबंधन, विपणन और वितरण की संभावनाएं तलाशेगी। इसके साथ ही वैश्विक बजार में अपने साझा हितों के लिए काम करेगी।

रिलायंस कैपिटल एसेट मैनेजमेंट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संदीप सिक्का ने कहा, ''भारतीय संपत्ति प्रबंधन बाजार 2008 से सालाना करीब 12 फीसदी की दर से बढ़ते हुए 190 अरब डॉलर का हो गया है और वैश्विक निवेशकों के लिए अकूत संभावनाएं प्रस्तुत करता है।''

सिक्का ने कहा कि कोरिया में सैमसंग का अनुभव और एक्सचेंज ट्रेडेड फंड में 51 फीसदी बाजार हिस्सेदारी तथा रणनीतिक निवेश में हमारी पूरक विशेषज्ञता से हमें भारतीय फंड के लिए वैश्विक बाजार का विस्तार करने में मदद मिलेगी। 31 मार्च, 2015 की स्थिति के मुताबिक, रिलायंस कैपिटल एसेट मैनेजमेंट 40 अरब डॉलर संपत्ति का प्रबंधन कर रही थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें