फोटो गैलरी

Hindi Newsबिहार में आंखों का अस्पताल बनाने के लिए इंडो-अमेरिकन्स का बड़ा कदम

बिहार में आंखों का अस्पताल बनाने के लिए इंडो-अमेरिकन्स का बड़ा कदम

भारतीय अमेरिकियों ने बिहार में 200 बिस्तरों वाले एक अत्याधुनिक नेत्र अस्पताल के निर्माण के लिए हाल में कैलिफोर्निया में धन जुटाने के एक कार्यक्रम में 75000 डॉलर जुटाए। 40 लाख डॉलर लागत: शंकर आई...

बिहार में आंखों का अस्पताल बनाने के लिए इंडो-अमेरिकन्स का बड़ा कदम
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 05 Jul 2015 01:36 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय अमेरिकियों ने बिहार में 200 बिस्तरों वाले एक अत्याधुनिक नेत्र अस्पताल के निर्माण के लिए हाल में कैलिफोर्निया में धन जुटाने के एक कार्यक्रम में 75000 डॉलर जुटाए।

40 लाख डॉलर लागत: शंकर आई फाउंडेशन और बिहार फाउंडेशन यूएसए ने परियोजना की शुरुआती लागत राशि 40 लाख डॉलर जुटाने का प्रण लिया है।

25 हजार हर साल ऑपरेशन: अस्पताल में हर साल 25,000 नि:शुल्क ऑपरेशन किए जाएंगे।

एक लाख को हर साल फायदा: बिहार फाउंडेशन ऑफ यूएसए के उपाध्यक्ष आर राजीव कुमार सिन्हा ने कहा कि इससे हर साल बिहार के एक लाख लोगों को फायदा मिलेगा। फाउंडेशन ने सैन फ्रांसिस्को के सुपरटिनो कॅम्युनिटी हॉल में जून के आखिरी हफ्ते में अपना धन जुटान कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

75000 डॉलर अकेले दान: बिहार फाउंडेशन के वार्षिक कार्यक्रम में प्रसिद्ध बिहारी अमेरिकियों ने हिस्सा लिया था। फाउंडेशन के परियोजना अधिकारी डॉ जयंत कुमार ने परियोजना की सफलता की दिशा में पहले बुनियादी कदम के तौर पर परियोजना कोर समिति की ओर से 75000 डॉलर के दान की घोषणा की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें