फोटो गैलरी

Hindi Newsरोड निर्माण को ले दो गांवों के लोगों में झड़प व मारपीट, तनाव

रोड निर्माण को ले दो गांवों के लोगों में झड़प व मारपीट, तनाव

अवतारनगर थाना क्षेत्र के कोठियां व प्राण राय के टोला के ग्रामीणों के बीच सड़क निर्माण को ले रविवार की देर रात जबरदस्त मारपीट हुई। इसमें कोठियां निवासी 55 वर्षीय महेश्वर राय गंभीर रूप से जख्मी हो गये,...

रोड निर्माण को ले दो गांवों के लोगों में झड़प व मारपीट, तनाव
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Jul 2015 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

अवतारनगर थाना क्षेत्र के कोठियां व प्राण राय के टोला के ग्रामीणों के बीच सड़क निर्माण को ले रविवार की देर रात जबरदस्त मारपीट हुई। इसमें कोठियां निवासी 55 वर्षीय महेश्वर राय गंभीर रूप से जख्मी हो गये, जिन्हें ग्रामीण इलाज के लिए छपरा सदर अस्पताल छपरा ले गये। वहां उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने उचित इलाज के लिए पटना के लिए रेफर कर दिया।

इस घटना से कोठियां के आक्रोशित ग्रामीणों ने छपरा-पटना मुख्य मार्ग को रात में घंटे भर के लिए जाम कर दिया। जाम व मारपीट के बाद तनाव की सूचना पर सदर एसडीपीओ राजकुमार कर्ण व सदर एसडीओ कयूम अंसारी देर रात को ही मुसेपुर चौक पर आ आक्रोशित लोगों को समझा-बुझा कर यातायात का परिचालन शुरू कराया। गांवों में जाकर दोनों पक्षों से शांति बहाली की अपील भी की।

जानकारी के अनुसार कोठियां से गड़खा जाने वाली सड़क से प्राण राय के टोला गांव को जोड़ने के लिए मनरेगा के तहत सड़क का निर्माण कार्य प्राण राय के टोला गांव की तरफ से होता चला आ रहा था। इसी बीच सड़क मिलने की जगह को कोठियां गांव के ग्रामीण मदन प्रसाद यादव, निरंजन कुमार, शिवप्रसन्न यादव सहित दर्जनों लोगों ने अपनी निजी जमीन बताते हुए निर्माण कार्य रोक दिया।

उधर, प्राण राय के टोला गांव के ग्रामीण इसे नदी की जमीन बताते हुए रात में जेसीबी से मिप्ती की कटाई कर उक्त स्थल पर मिप्ती भर कर सड़क बनाने लगे। इसकी सूचना कोठियां के ग्रामीणों को मिली तो उन्होंने सैकड़ों की संख्या में वहां पहुंच निर्माण कार्य को रोकना चाहा, जिसे ले दोनों पक्षों के बीच बहसाबहसी हुई और बात इस कदर बढ़ी कि दोनों पक्षों ने आपस में जमकर मारपीट की। मारपीट की घटना के बाद कोठियां के ग्रामीणों ने मुसेपुर चौक पर आकर रोड जाम कर दिया।

फुटानी बाजार पर गुमटियां पलट लूटपाट, पथराव
मारपीट के विरोध में फुटानी बाजार पर स्थित आठ गुमटियों को पलट कर तोड़फोड़ करते हुए उसमें रखे सामानों को लूटपाट करते हुए बिखेर दिया गया। उक्त दोनों घटनाओं की सूचना पर अवतार नगर थानाध्यक्ष गौतम तिवारी दल-बल के साथ फुटानी बाजार पर पहुंचे कि ग्रामीणों द्वारा जीप पर पथराव किया जाने लगा। हालांकि थानाध्यक्ष की सूझबूझ के कारण पुलिस व वाहन को कोई क्षति नहीं पहुंची।

दुकान लूट व मारपीट के मामले में दोनों पक्षों में से किसी ओर से अब तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं करायी गयी है। वहीं घटना की सूचना पर  सदर डीएसपी राजकुमार कर्ण, सदर एसडीओ कयूम अंसारी, गड़खा बीडीओ अजय कुमार राय, सीओ अश्विनी चौबे ने घटना स्थल पर पहुंच लोगों को समझाते हुए मंगलवार को जमीन की मापी कराने व सड़क निर्माण कार्य को रोकने का निर्देश दिया। वहीं अब भी दोनों गांवों के बीच घटना के बाद तनाव की स्थिति कायम है। मौके पर थानाध्यक्ष गौतम तिवारी दल-बल के साथ घटना स्थल पर कैंप कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें