फोटो गैलरी

Hindi Newsपांच करोड़ में रालोसपा ने किया मांझी सीट का सौदा : गौतम

पांच करोड़ में रालोसपा ने किया मांझी सीट का सौदा : गौतम

विभिन्न राजनीतिक दलों में लाखों-करोड़ों रुपये लेकर विधानसभा चुनाव का टिकट बेचे जाने के चल रहे आरोप-प्रत्यारोप के बीच गुरुवार को ‘गौतम बम’ फूटा। पूर्व मंत्री व मांझी विधानसभा क्षेत्र के...

पांच करोड़ में रालोसपा ने किया मांझी सीट का सौदा : गौतम
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 01 Oct 2015 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

विभिन्न राजनीतिक दलों में लाखों-करोड़ों रुपये लेकर विधानसभा चुनाव का टिकट बेचे जाने के चल रहे आरोप-प्रत्यारोप के बीच गुरुवार को ‘गौतम बम’ फूटा। पूर्व मंत्री व मांझी विधानसभा क्षेत्र के निवर्तमान विधायक गौतम सिंह ने यहां पत्रकारों से बातचीत में रालोसपा पर पांच करोड़ रुपये में मांझी सीट का सौदा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मांझी की सीट के बदले जहानाबाद सीट लेकर वहां रालोसपा का टिकट पांच करोड़ रुपये में बेच दिया गया।

सीटिंग विधायक होने के बाद भी जदयू से किनारा करने के बाद पहले रालोसपा और वहां से टिकट से वंचित होने के बाद उन्होंने समाजवादी पार्टी का दामन थामा है। उन्होंने कहा कि मांझी और जहानाबाद सीटों की अदला-बदली के इस ‘खेल’ में बड़े राजनेताओं की साजिश का वे शिकार हुए हैं। इसका पूरा खुलासा वे 8 नवंबर को होने वाली मतगणना के बाद करेंगे।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह से उनका सामाजिक रिश्ता है न कि राजनीतिक। उन्होंने यह भी कहा कि वे समाजवादी विचारधारा के हैं और अपनी राजनीति की शुरुआत भी यहीं से की थी। नीतीश कुमार ने जैसे ही लालू प्रसाद के साथ समझौता किया, उन्होंने जदयू से नाता तोड़ लिया, क्योंकि लालू का विरोध कर ही नीतीश सरकार सत्ता में आई थी। उन्होंने हमेशा लालू प्रसाद का विरोध किया। जब विधानमंडल में दोनों दलों के प्रमुख नेता बैठक कर रहे थे तो उन्होंने जदयू से किनारा कर लिया। आरक्षण को ले उठे विवाद के जवाब में उन्होंने कहा कि आरक्षण का आधार आर्थिक होना चाहिए। सवर्ण जाति के लोग भी गरीब हैं, इसलिए उन्हें भी आरक्षण मिलना चाहिए। इस मौके पर शिक्षक नेता दिनेश सिंह, नागेन्द्र सिंह, सत्येन्द्र सिंह, आलोक कुमार व अन्य थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें