फोटो गैलरी

Hindi Newsदलित किशोरियों से दुष्कर्म के विरोध में सासाराम बंद

दलित किशोरियों से दुष्कर्म के विरोध में सासाराम बंद

चंदतन शहीद पीर पहाड़ी पर दो दलित किशोरियों के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में पुलिस पर लीपापोती करने का आरोप लगाते हुए सोमवार को आहूत सासाराम बंद का जबर्दस्त असर देखा गया। शहर में आठ घंटे तक वाहनों का...

दलित किशोरियों से दुष्कर्म के विरोध में सासाराम बंद
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 20 Jul 2015 07:28 PM
ऐप पर पढ़ें

चंदतन शहीद पीर पहाड़ी पर दो दलित किशोरियों के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में पुलिस पर लीपापोती करने का आरोप लगाते हुए सोमवार को आहूत सासाराम बंद का जबर्दस्त असर देखा गया। शहर में आठ घंटे तक वाहनों का आवागमन ठप रहा। अधिकतर दुकानें बंद रहीं। यात्री बसें नहीं चलीं। जाम में फंसे यात्रियों को पीने के लिए पानी भी नहीं मिल सका। बंद के कारण बैंकों में करोड़ों का कारोबार प्रभावित हुआ। दुकानें बंद रहने से व्यवसायियों को भी नुकसान हुआ। कई निजी स्कूल भी बंद रहे।

बंद समर्थकों ने पुराने जीटी रोड पर बौलिया मोड़ के पास और चौखंडी रोड में टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। इससे वाहनों का आवागमन बाधित हो गया। बंद को सफल बनाने के लिए सासाराम सांसद छेदी पासवान, बक्सर सांसद अश्विनी कुमार चौबे व मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव सड़क पर उतर आए।

उधर, विधायक जवाहर प्रसाद भी अपने समर्थकों के साथ सुबह में बाजार बंद कराने निकल पड़े। सुबह नौ बजे बंद समर्थक हाथों में तख्ती व झंडा-बैनर लिए सड़क पर पहुंच गए। करीब 9:30 बजे तक भाजपा, रालोसपा, लोजपा, जन अधिकार पार्टी व दलित सेना के कार्यकर्ताओं ने लोहिया चौक के पास जीटी रोड को जाम कर दिया।

रोड जाम के दौरान सांसद छेदी पासवान ने कहा कि दुष्कर्म के खिलाफ सासाराम अभूतपूर्व बंद रहा। उन्होंने कहा कि न्याय मिलने तक आंदोलन चलेगा। इस मामले को लोकसभा में भी उठाया जाएगा। सांसद पप्पू यादव ने कहा कि नीतीश व लालू की सरकार में दलित समुदाय सुरक्षित नहीं है। दलित किशोरी के साथ सामूहिक दुष्कर्म हो रहा है और स्वास्थ्य मंत्री मेडिकल रिपोर्ट को बदलवा रहे हैं।

उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री रामधनी सिंह को मंत्री पद से हटाने की मांग भी की। सांसद अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि एसपी शिवदीप लांडे ईमानदारी का ढोंग कर रहे हैं। यदि वे ईमानदार होते, तो दलित किशोरियों के साथ हुए दुष्कर्म के मामले की लीपापोती नहीं करते। इसकी न्यायिक जांच होनी चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें