फोटो गैलरी

Hindi Newsमोदी सरकार की लोकप्रियता का ग्राफ गिरा: दीपांकर

मोदी सरकार की लोकप्रियता का ग्राफ गिरा: दीपांकर

भाकपा माले लिबरेशन के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्या ने कहा है कि महज एक साल में ही मोदी सरकार की लोकप्रियता के ग्राफ में काफी गिरावट हुई है। अब लोगों को यह अहसास होने लगा है कि एनडीए और यूपीए...

मोदी सरकार की लोकप्रियता का ग्राफ गिरा: दीपांकर
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 13 Jul 2015 09:37 PM
ऐप पर पढ़ें

भाकपा माले लिबरेशन के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्या ने कहा है कि महज एक साल में ही मोदी सरकार की लोकप्रियता के ग्राफ में काफी गिरावट हुई है। अब लोगों को यह अहसास होने लगा है कि एनडीए और यूपीए में कोई फर्क नहीं है। ऐसे में वाम दलों का मोर्चा आंदोलन के जरिये आम जनता के सामने एक नया राजनीतिक विकल्प पेश करेगा। छह वाम दलों के बने मोर्चे ने 21 जुलाई को भ्रष्टाचार विरोधी दिवस मनाने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि आमजनों का एजेंडा और लाल झंडा ही एनडीए और यूपीए का विकल्प पेश करेगा। वे सोमवार को सासाराम में कुशवाहा सभा भवन में प्रेस प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे।

भाकपा माले की राज्य कमेटी में शिरकत करने आए दीपांकर भट्टाचार्या ने बिहार विधान परिषद चुनाव में भाजपा को मिली सफलता पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह चुनाव धन बल पर लड़ा गया है। इसका कोई असर विधानसभा चुनाव पर नहीं पड़ेगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि आज दोनों नेता भाजपा को रोकने की बात कर रहे हैं, लेकिन इन्हीं लोगों ने भाजपा का पथ प्रशस्त किया है।

नीतीश कुमार ने तो भाजपा के साथ मिलकर सरकार ही बनायी थी। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी और पप्पू यादव की एका की चर्चा करते हुए कहा कि इन दोनों नेताओं से यह पूछना चाहिए कि वे जिन मुद्दों को लेकर क्रमश: जदयू और राजद से अलग होकर भाजपा के साथ गलबहियां करना चाहते हैं, क्या भाजपा महादलितों को सम्मान और लोकतांत्रिक मूल्यों का संरक्षण देगी?

माले नेता ने कहा कि वाम मोर्चा किसानों के सवालों को लेकर पूरे देश में आंदोलन करेगा। जल, जंगल और जमीन को बचाने के लिए लड़ाई लड़ेगा। भाईचारा और अमन-चैन कायम करने की मांग को लेकर भी सार्थक पहल करेगा। क्योंकि मोदी सरकार बहुत चतुराई से साम्प्रदायिक सद्भाव के माहौल को प्रदूषित करती जा रही है। उन्होंने कहा कि शिक्षा व श्रम संस्थानों में भी लोकतांत्रिक अधिकारों को छीना जा रहा है, इसलिए हम इसके खिलाफ भी आंदोलन करेंगे।

मौके पर पोलित ब्यूरों के सदस्य अमर, प्रदेश सचिव कुणाल, पूर्व विधायक अरुण कुमार सिंह, जवाहर लाल, अशोक कुमार सिंह, कामता यादव, कृपा नारायण सिंह आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें