फोटो गैलरी

Hindi Newsबेगूसराय में जुटेंगे देश-विदेश के शिक्षाविद्

बेगूसराय में जुटेंगे देश-विदेश के शिक्षाविद्

जीडी कॉलेज में इकोनोमिक एसोसिएशन ऑफॅ बिहार का तीन दिवसीय सम्मेलन शुक्रवार से शुरू हो रहा है। इसमें देश व विदेश से डेढ़ सौ प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम का उद्घाटन सत्र शुक्रवार को साढ़े दस बजे से...

बेगूसराय में जुटेंगे देश-विदेश के शिक्षाविद्
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 30 Jul 2015 08:06 PM
ऐप पर पढ़ें

जीडी कॉलेज में इकोनोमिक एसोसिएशन ऑफॅ बिहार का तीन दिवसीय सम्मेलन शुक्रवार से शुरू हो रहा है। इसमें देश व विदेश से डेढ़ सौ प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम का उद्घाटन सत्र शुक्रवार को साढ़े दस बजे से शुरू होगा। गुरुवार की शाम से अतिथियों का बेगूसराय में आगमन शुरू हो गया है। अतिथियों के ठहरने के लिए गेस्ट हाउस व होटलों को बुक कराया गया है। गुरुवार को पत्रकारों से वार्ता करते हुए जीडी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. तपन कुमार शांडिल्य ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि इसमें यूजीसी के पूर्व चेयरमैन समेत देशभर के करीब दस विश्वविद्यालयों के कुलपति भी हिस्सा ले रहे हैं। पूर्व राष्ट्रपति डॉ. अब्दुल कलाम के निधन के कारण यह कार्यक्रम सादे ढंग से आयोजित होगा। इस सम्मेलन में देश के अलावा नेपाल, बंगलादेश, इथोपिया व भूटान से भी अर्थशास्त्री हिस्सा ले रहे हैं। कार्यक्रम में गोआ की गर्वनर भी शामिल होने की सहमति दे चुकी हैं।

उन्होंने बताया कि वार्षिक सम्मेलन में देश के ज्वलंत मुद्दों पर मंथन किया जाता है। इस क्रम में 1 अगस्त को नवनिर्मित सेमिनार हॉल व लैंग्वेज लैब का उद्घाटन भी किया जाएगा। इस सम्मेलन में चार मुद्दों पर परिचर्चा होगी। इनमें शिक्षा किसके लिए, देश में शिक्षा व स्किल के विकास, लिबराइजेशन, प्राइवेटाइजेशन व ग्लोबलाइजेशन पॉलिसी तथा बिहार में डिस्ट्रेस माइग्रेशन व बिहार तथा झारखंड के कम विकास वाले जिलों की समस्या पर चर्चा होगी।

आयोजन को सफल बनाने के लिए गुरुवार को प्राचार्य कक्ष में छात्र संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक भी हुई है। छात्रों ने मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति से मिलने का समय मांगा है। कुलपति से सीट वृद्धि व स्नातक में रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ाये जाने पर चर्चा होगी। बैठक में एआईएसएफ के अमित कुमार, छात्र समागम के गौरव सिंह राणा, एनएसयूआई के निशांत कुमार व अभिषेक कुमार, छात्र लोजपा के गौतम भारती आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें