फोटो गैलरी

Hindi Newsबिहारः सरकारी पिस्टल से एएसपी को लगी गोली, जांच के आदेश

बिहारः सरकारी पिस्टल से एएसपी को लगी गोली, जांच के आदेश

सरकारी पिस्टल से एएसपी अभियान को उनकी टांग में गोली लग गई। गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर जुट गए और घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस टीम ने आनन-फानन में उन्हें डेहरी...

बिहारः सरकारी पिस्टल से एएसपी को लगी गोली, जांच के आदेश
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 19 Oct 2015 06:54 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकारी पिस्टल से एएसपी अभियान को उनकी टांग में गोली लग गई। गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर जुट गए और घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस टीम ने आनन-फानन में उन्हें डेहरी के जमुहार स्थित नारायण मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया।

प्राथमिक उपचार करने के बाद एनएमसीएच के चिकित्सकों ने एएसपी की नाजुक हालात देख बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया। उन्हें उनके सहयोगी वाराणसी लेकर गए हैं। यह घटना रविवार की रात में डेहरी शहर के स्टेशन रोड में हुई। इस घटना की जांच मजिस्ट्रेट से कराने का आदेश पुलिस मुख्यालय से एसपी को मिला है।

घटना के 12 घंटे बाद भी स्पष्ट यह पता नहीं चल पाया है कि एएसपी को अपनी ही पिस्टल से किस परिस्थिति में गोली लगी। इसे लेकर पुलिस अभी भी जांच करने में जुटी है। घटना का लेकर पुलिस अधिकारियों की बातों में मतभिन्नता नजर आ रही है। बताया जाता है कि एएसपी सुहैल रविवार की शाम स्टेशन रोड के अम्बर होटल में किसी परिचित से मिलने गए थे। इस दौरान उनके किसी मित्र द्वारा उनकी नाइन एमएम पिस्टल को चेक करने के दौरान फायरिंग हो गई। गोली मो. सुहैल के दाएं पैर में जा लगी।

घटना की सूचना पाकर एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो स्टेशन रोड में दुकानदारों व एक होटल संचालक से पूछताछ की। लेकिन, किसी ने घटना के संबंध में कुछ भी वैसी जानकारी नहीं दी, जिससे घटना के कारणों का पता चल सके। एसपी ने बताया कि उन्हें रविवार की रात 9.30 बजे सूचना मिली कि स्टेशन रोड के समीप एक होटल में एएसपी को गोली लगी है।

वे तुरंत अम्बर होटल पहुंचे और घटना की जांच शुरू की। पूछताछ के दौरान होटल संचालक ने प्रथम दृष्टया झूठ बोलते हुए कहा कि एएसपी उसके होटल में गए ही नहीं थे। शुरुआती दौर में एएसपी मो. सुहैल ने भी एसपी से झूठ बोला कि किसी के द्वारा चलायी गयी गोली या फोड़े गए पटाखा से वे जख्मी हुए हैं। लेकिन, ऑपरेशन के दौरान दाएं पैर से निकली गोली नाइन एमएम पिस्टल की थी।

एसपी ने कहा कि सोमवार को एएसपी से सख्ती से पूछताछ के बाद उन्होंने स्वीकार किया कि उनकी टांग में गोली उनकी पिस्टल से लगी है। हालांकि गोली कैसे लगी और किसके हाथों से फायरिंग हुई, अबतक उलझा सवाल है। एसपी ने कहा कि सभी बिन्दुओं पर जांच की जा रही है। घटना की मजिस्ट्रेट से जांच करायी जायेगी। जांच रिपोर्ट आने के एएसपी पर मुख्यालय द्वारा विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें