फोटो गैलरी

Hindi Newsपटना में निषाद समाज पर लाठीचार्ज, 25 घायल

पटना में निषाद समाज पर लाठीचार्ज, 25 घायल

बिहार की राजधानी में शुक्रवार को गांधी मैदान के निकट निषाद समाज संघ द्वारा निकाले गए ‘निषाद अधिकार मार्च’ में शामिल लोगों और पुलिस के बीच हुई झड़प में कम से कम पांच पुलिसकर्मी समेत 25 लोग...

पटना में निषाद समाज पर लाठीचार्ज, 25 घायल
एजेंसीFri, 04 Sep 2015 06:24 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार की राजधानी में शुक्रवार को गांधी मैदान के निकट निषाद समाज संघ द्वारा निकाले गए ‘निषाद अधिकार मार्च’ में शामिल लोगों और पुलिस के बीच हुई झड़प में कम से कम पांच पुलिसकर्मी समेत 25 लोग घायल हो गए। प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा तथा आंसूगैस के गोले छोड़ने पडे़।

पुलिस के अनुसार, संघ के प्रमुख मुकेश सहनी के नेतृत्व में गांधी मैदान से राजभवन तक प्रस्तावित निषाद अधिकार मार्च में हजारों लोग शामिल हुए। मार्च को गांधी मैदान के निकट जेपी गोलंबर के पास पुलिस ने रोक दिया, प्रदर्शनकारी फिर भी बैरिकेडिंग तोड़कर आगे बढ़ते रहे। उन्हें रोकने के लिए जब पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो वे पुलिस से भिड़ गए।

पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पहले लाठीचार्ज किया तथा आंसूगैस के गोले दागे। इस पर भी जब भीड़ बेकाबू रही तो पुलिस ने कम से कम पांच बार हवा में गोलियां चलाईं।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने भी पुलिस पर पत्थर फेंके। प्रदर्शनकारियों ने 20 से ज्यादा वाहनों को नुकसान पहुंचाया। गांधी मैदान के आसपास बड़ी संख्या में पुलिस के जवान मौजूद हैं तथा आसपास के क्षेत्रों में तनाव बना हुआ है। इस बीच पुलिस ने मुकेश सहनी समेत पांच लोगों को हिरासत में ले लिया।

आंदोलनकारी ‘निषाद अधिकार मार्च’ के माध्यम से राजभवन जाकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने वाले थे। इनकी मांग है कि सरकार मल्लाह, केवट, बिंद, बेलदार समेत अन्य उपजातियों को अनुसूचित जनजाति में शामिल करे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें