फोटो गैलरी

Hindi NewsBJP में हार पर रारः वेंकैया बुजुर्ग नेताओं के खिलाफ, कई समर्थन में

BJP में हार पर रारः वेंकैया बुजुर्ग नेताओं के खिलाफ, कई समर्थन में

बिहार में चुनावी हार के बाद भारतीय जनता पार्टी में अंदरुनी रार छिड़ गई है। पार्टी के बुजुर्ग नेताओं ने जहां इस हार के लिए जिम्मेदारी तय करने की आवाज उठाई, वहीं पार्टी के कई दिग्गज नेताओं ने इसका...

BJP में हार पर रारः वेंकैया बुजुर्ग नेताओं के खिलाफ, कई समर्थन में
एजेंसीFri, 13 Nov 2015 05:25 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में चुनावी हार के बाद भारतीय जनता पार्टी में अंदरुनी रार छिड़ गई है। पार्टी के बुजुर्ग नेताओं ने जहां इस हार के लिए जिम्मेदारी तय करने की आवाज उठाई, वहीं पार्टी के कई दिग्गज नेताओं ने इसका विरोध भी किया। गडकरी, राजनाथ के बाद आज वेंकैया नायडू ने भी विरोध करते हुए कहा कि किसी भी चुनाव में हार की जिम्मेदारी किसी पर न डालने की परंपरा है।

वहीं भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने पार्टी की रणनीति में खामी होने की बात कही जबकि असंतुष्ट सांसद आर के सिंह ने लालकष्ण आडवाणी जैसे वरिष्ठ नेताओं की जवाबदेही तय करने की मांग का समर्थन किया। आरा से भाजपा सांसद सिंह ने कहा, जवाबदेही तय होनी चाहिए। चुनावी पराजय की समीक्षा हो। हमें यह पता लगाने की जरूरत है कि गलती कहां हुई, इसके लिए कौन जिम्मेदार है। यही बात मार्गदर्शक मंडल ने कही है। उन्होंने यह बात आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी एवं दो अन्य वरिष्ठ नेताओं के बयान के संदर्भ में कही।

चुनाव प्रचार के दौरान भी पूर्व गृह सचिव ने भाजपा नीत राजग के उम्मीदवारों के चयन के खिलाफ विचार व्यक्त किये थे और दावा किया था कि भाजपा ने ऐसे लोगों को टिकट दिया जिनकी आपराधिक पृष्ठभूमि थी। उन्होंने दावा किया था कि इनमें से कुछ सामान्य अपराधी नहीं है बल्कि ऐसे हैं जिनपर सरकार ने इनाम घोषित किया है। इधर, भाजपा सांसद शत्रुघ्‍न सिन्हा, हुकुमदेव नारायण यादव, भोला सिंह आदि ने भी पार्टी के चुनाव अभियान की आलोचना की है। दूसरी ओर पूर्व बीजेपी नेता गोविंदाचार्य ने मोदी के समर्थन में कहा है कि बिहार में मोदी सरकार का जनमत संग्रह नहीं था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें