फोटो गैलरी

Hindi Newsभाजपा चेहरे से कालिख पोछने की कोशिश कर रही: जदयू

भाजपा चेहरे से कालिख पोछने की कोशिश कर रही: जदयू

जदयू ने कहा है कि दो चरणों के चुनाव के रुझान से भाजपा एवं उसके सहयोगियों में हड़कंप और बौखलाहट है। यही वजह है कि जो भाजपा लगातार अपने बयानों से ध्रुवीकरण की कोशिश में लगी थी, अब उसमें पहले के स्टैंड...

भाजपा चेहरे से कालिख पोछने की कोशिश कर रही: जदयू
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 19 Oct 2015 09:18 PM
ऐप पर पढ़ें

जदयू ने कहा है कि दो चरणों के चुनाव के रुझान से भाजपा एवं उसके सहयोगियों में हड़कंप और बौखलाहट है। यही वजह है कि जो भाजपा लगातार अपने बयानों से ध्रुवीकरण की कोशिश में लगी थी, अब उसमें पहले के स्टैंड से पीछे हटने की होड़ है।

सोमवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता और जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी एवं प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने साझे प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भाजपा को अपने पांव के नीचे से जमीन खिसकने का अहसास हो चुका है। भाजपा और आरएसएस के नेता जिस तरह अपने मूल बयानों और विचारों को संशोधित करके अपने चेहरे की कालिख पोछने की कोशिश कर रहे हैं, उससे यह साफ झलकता है।

चौधरी ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा अपने नेताओं को दी गई चेतावनी हो या आरक्षण पर संघ की सफाई, यह लोगों को बेवकूफ बनाने की कोशिश भर है। उनके नेताओं ने ही कहा कि उनको शाह से कोई चेतावनी नहीं मिली। हकीकत है कि संगीत सोम, संजीव बालियान, साक्षी महाराज जैसे नेताओं को भाजपा ने इनके विवादास्पद बयानों और विचारों के कारण ही बढ़ाया और पुरस्कृत किया है।

जहां तक आरक्षण पर सफाई की बात है तो जब बयान संघ प्रमुख मोहन भागवत ने दिया तो सफाई और इसका मतलब संघ के दूसरे निम्नकोटि के पदाधिकारी क्यों बता रहे हैं। यह गुंजाइश भी है कि कल को भागवत कह दें कि वह अपने पिछले बयान पर कायम हैं। प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि जनता भाजपा की साजिश समझ रही है। इसलिए एनडीए और पीछे जाएगा। उसे सौ से भी कम सीटें आएंगी।

एनडीए सत्ता से तो दूर हो ही चुका है, अब विधानसभा में विपक्ष के नेता की मान्यता के लिए वह संघर्ष करेगा। एक सवाल के जवाब में कहा कि शुरू के दो चरणों में हम 90 फीसदी सीटों पर जीत रहे हैं। बाकी के तीन चरणों से भाजपा का सफाया शुरू हो जाएगा। नीतीश कुमार ने आरक्षण समेत कई सुविधाएं जो महिलाओं के लिए दी हैं। उसी का नतीजा है कि महिलाएं अधिक संख्या में वोट कर रही हैं। प्रवक्ता अजय आलोक, निहोरा प्रसाद यादव, महासचिव नवीन कुमार आर्य और विधान पार्षद संजय गांधी मौजूद थे।

पीएम का मौन राजधर्म के खिलाफ
पटना। सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं द्वारा विवादों से किनारा करना उनकी कुटिलता और बदनीयती की चुगली करता है। भाजपा नेतृत्व की मंशा अगर साफ है तो इसकी निंदा और विवादित बयान देने वाले नेताओं पर कार्रवाई क्यों नहीं करता है।

समाज में कोई तनाव और अशांति फैलाए और पीएम मौन रहें यह राजधर्म के लिहाज से अवांछित और अशोभनीय है क्योंकि मौन का अर्थ समर्थन करना होता है। इसलिए पीएम या तो भत्र्सना करें या स्वीकार करें। ऐसा नहीं करने से उनके दोहरे चाल चरित्र का पता चलता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें