शनिवार, 01 अगस्त, 2015 | 00:51 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    बिना सब्सिडी वाला एलपीजी सिलेंडर 23 रुपये 50 पैसे हुआ सस्ता, पेट्रोल और डीजल के दाम भी घटे लीबिया में आतंकी संगठन IS के चंगुल से 2 भारतीय रिहा, बाकी 2 को छुड़ाने की कोशिश जारी याकूब के जनाजे में शामिल लोगों को त्रिपुरा के गवर्नर ने बताया आतंकी उपभोक्ताओं को रुलाने लगा प्याज, खुदरा भाव 50 रुपये पहुंचा  कांग्रेस MLA उस्मान मजीद बोले, मुंबई बम ब्लास्ट के आरोपी टाइगर मेमन से कई बार की मुलाकात FTII छात्रों को राहुल गांधी का समर्थन, राहुल ने कहा, अपनी इच्छा छात्रों पर ना थोपे सरकार राज्यसभा में विपक्षी दलों ने किया हंगामा, कार्यवाही हुई बाधित लोकसभा में विपक्ष ने लगाए सरकार के खिलाफ नारे, भाजपा सांसद भी नहीं रहे पीछे हाईकोर्ट के आदेश पर मानसून सत्र में बैठेंगे ये चार विधायक अमेरिकी लड़की के साथ छेड़खानी करने वाला टैक्सी चालक गिरफ्तार
अनौपचारिक शिक्षा अनुदेशकों का समायोजन होगा, मानदेय मिलेगा
htranchi2 htranchi2 First Published:15-05-2005
अनौपचारिक शिक्षा प्रशिक्षित अनुदेशकों ने मंगलवार को शिक्षा सचिव और निदेशक से वार्ता के बाद सामूहिक आत्मदाह के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया। इनकी मांगों में सेवा समायोजन और बकाये मानदेय का भुगतान शामिल हैं। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत राज्यभर के अनुदेशक विधानसभा स्थित बिरसा चौक के निकट धरना दिया। दिन के दो बजे सामूहिक आत्मदाह करने का कार्यक्रम तय था। इससे पहले ही प्रशासन की आेर से वार्ता की पहल की गयी।ड्ढr धरनास्थल पर दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त बेड़ो सीआे परवेज इब्राहिम ने एक प्रतिनिधिमंडल को लेकर सचिवालय गये। वहां शिक्षा सचिव जेवी तुबिद और निदेशक पीसी मिश्रा के साथ प्रतिनिधिमंडल की अलग-अलग वार्ता हुई। वार्ता से लौटने के बाद प्रतिनिधिमंडल में शामिल अनुदेशकों ने बताया कि सचिव और निदेशक ने अप्रैल तक उनकी समस्याआें के समाधान का आश्वासन दिया है। सचिव ने कहा कि सरकार के पास अनुदेशकों की सूची उपलब्ध नहीं है। इसके लिए उपायुक्तों को पत्र लिखा जायेगा। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को उपायुक्तों को सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है, ताकि उस पर अग्रेत्तर कार्रवाई की जा सके।ड्ढr प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि सरकार से इतनी सौहाद्र्रपूर्ण वार्ता इससे पहले कभी नहीं हुई थी। सचिवालय की घटना को ध्यान में रख कर सीटी एसपी रिचर्ड लकड़ा, एसडीआे मनोज कुमार, हटिया डीएसपी चंद्रशेखर प्रसाद और पुलिस के अन्य पदाधिकारी धरनास्थल पर लगातार कैंप किये हुए थे। सुरक्षा की दृष्टिकोण से बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात थे।
 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingटीम इंडिया के कोच बनने के इच्छुक स्टुअर्ट लॉ
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आगामी दक्षिण अफ्रीकी दौरे से पहले टीम इंडिया के नये कोच को चुनने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त है और इसी बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी तथा ऑस्ट्रेलिया-ए के सहायक कोच स्टुअर्ट लॉ ने इस जिम्मेदारी भरे पद को संभालने के लिए अपनी ओर से इच्छा जाहिर की है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड