फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली में भूकंप का हल्का झटका, किसी प्रकार की क्षति नहीं

दिल्ली में भूकंप का हल्का झटका, किसी प्रकार की क्षति नहीं

राष्ट्रीय राजधानी में बीती देर रात भूकंप का हल्का झटका महसूस किया गया जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.0 मापी गई। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार भूकंप का केंद्र दिल्ली-एनसीआर में पांच...

दिल्ली में भूकंप का हल्का झटका, किसी प्रकार की क्षति नहीं
एजेंसीSat, 10 Oct 2015 11:57 AM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय राजधानी में बीती देर रात भूकंप का हल्का झटका महसूस किया गया जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.0 मापी गई।

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार भूकंप का केंद्र दिल्ली-एनसीआर में पांच किलोमीटर की गहराई पर था।

भूकंप देर रात एक बजकर 40 मिनट पर आया। यह दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में महसूस किया गया। हालांकि इस दौरान जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। 2015 में यह छठा मौका था जब देश में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

2015 में भारत में कब-कब आया भूकंप-
1- 25 अप्रैल- भूकंप के केंद्र नेपाल में था, झटके उत्तर भारत, पूर्वोत्तर भारत में महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता 7.8 मैग्निट्यूड  थी।

2- 25 अप्रैल- नेपाल में आए भूकंप के बाद के झटके उत्तरी भारत में महसूस किए गए। इस बार तीव्रता 6.6 मैग्निट्यूड थी।

3- 26 अप्रैल- 6.7 मैग्निट्यूड की तीव्रता से नेपाल में आए भूकंप के आफ्टरशॉक उत्तरी भारत और पूर्वोत्तर भारत में महसूस किए गए।

4- 12 मई- 7.3 मैग्निट्यूड की तीव्रता से फिर नेपाल दहला। इसका असर पड़ोसी देश भारत पर भी दिखा। दिल्ली, पश्चिम बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश बुरी तरह कांप गए। इस भूकंप में भारत में 44 लोगों की मौत हुई थी।

5- 28 जून- असम में आए 5.6 मैग्निट्यूड की तीव्रता के भूकंप ने 3 लोगों को घायल कर दिया। असम, पश्चिम बंगाल, मेघालय और भूटान में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें