फोटो गैलरी

Hindi News19 साल से बिछड़ों को फेसबुक ने मिलाया

19 साल से बिछड़ों को फेसबुक ने मिलाया

यूपी के गोरखपुर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। एक बेटे ने अपने बिछड़े हुए पिता को फेसबुक की मदद से ढूंढ निकाला है। सिद्धार्थनगर के थाना त्रिलोकपुर के फूलपुर राजा गांव के रहने वाले 70...

19 साल से बिछड़ों को फेसबुक ने मिलाया
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 04 Sep 2015 08:37 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के गोरखपुर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। एक बेटे ने अपने बिछड़े हुए पिता को फेसबुक की मदद से ढूंढ निकाला है।

सिद्धार्थनगर के थाना त्रिलोकपुर के फूलपुर राजा गांव के रहने वाले 70 साल के अख्तर आलम को उसके बड़े बेटे बबलू ने फेसबुक के जरिए 19 साल बाद खोज निकाला।

अख्तर आलम से मिलने की उम्मीद खो चुके इस परिवार के लिए फेसबुक वरदान साबित हुआ। पूरा परिवार आंशिक रूप से विक्षिप्त हो चुके अख्तर को पाकर बेइंतहा खुश है वहीं, अख्तर भी अपने परिवार को पाकर बेहद खुश हैं।

परिजनों का कहना है कि परिवार से मिलने के बाद से अख्तर अब अपने को पूरी तरह से स्वस्थ भी महसूस कर रहे हैं। मुंबई में मजदूरी करने वाले अख्तर1996 में बस से घर लौटते समय भोपाल के एक ढाबे के पास से गायब हो गए थे।

परिजन गांव से लेकर मुंबई तक वर्षों उनकी तलाश करते रहे लेकिन कोई सुराग नहीं मिला तो उन्होंने हार मान ली। चार दिन पहले अख्तर का फोटो भोपाल के एक एनजीओ ने फेसबुक पर शेयर किया। जिसे देखकर परिजनों ने उन्हें पहचान लिया। इसके बाद आनन-फानन में परिजन भोपाल पहुंचे और अख्तर को गांव ले आए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें