फोटो गैलरी

Hindi Newsयूपी: आतंकी साजिश नाकाम, ATS सक्रिय

यूपी: आतंकी साजिश नाकाम, ATS सक्रिय

फर्रुखाबाद जंक्शन को शनिवार को टाइम बम लगाकर उड़ाने की कोशिश की गई। अफरातफरी के बीच प्लेटफॉर्म खाली कराकर विशेष दस्ते ने बम को निष्क्रिय कर बड़ी साजिश नाकाम कर दी। एसपी दिनेश कुमार ने कहा कि इस साजिश...

यूपी: आतंकी साजिश नाकाम, ATS सक्रिय
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 04 Oct 2015 10:39 AM
ऐप पर पढ़ें

फर्रुखाबाद जंक्शन को शनिवार को टाइम बम लगाकर उड़ाने की कोशिश की गई। अफरातफरी के बीच प्लेटफॉर्म खाली कराकर विशेष दस्ते ने बम को निष्क्रिय कर बड़ी साजिश नाकाम कर दी। एसपी दिनेश कुमार ने कहा कि इस साजिश में आतंकी संलिप्तता से इनकार नहीं किया जा सकता। खुफिया एजेंसियों ने इसे आतंकी साजिश माना है और एटीएस को सक्रिय कर दिया गया है।

इधर कानपुर, आगरा और अलीगढ़ में शताब्दी एक्सप्रेस में बम की सूचना पर ट्रेन की तलाशी ली गई। कानपुर और फर्रुखाबाद करे बीच सारे रेलवे स्टेशनों में तलाशी और सतर्कता के आदेश दिए गए।

शनिवार सुबह 6:10 बजे फर्रुखाबाद जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर-एक पर पार्सल घर की दीवार से सटाकर रखे गए टाइम बम के बारे में पता चला। बम से आ रही टिक-टिक की आवाज सुन यात्रियों ने आरपीएफ चौकी इंचार्ज को खबर दी।  उन्होंने जीआरपी और सिविल पुलिस को इसकी जानकारी दी। बम की खबर मिलते ही सीओ सिटी, एएसपी, एसपी और कुछ देर में डीएम भी स्टेशन पहुंच गए।

एसपी ने तुरंत प्लेटफार्म नंबर एक और दो खाली कराने का आदेश दिया। छह घंटे तक अफरा-तफरी और दहशत के बीच दोपहर 12:30 बजे कानपुर से नौ सदस्यीय बम निरोधक दस्ता पहुंचा। पहले डॉग स्क्वायड से जांच-पड़ताल कराई गई, फिर 1:15 बजे दस्ते के सदस्य ने बम को निष्क्रिय किया। बम निष्क्रिय होने के बाद अफसरों ने राहत की सांस ली।

शक्तिशाली था बम: बम इतना शक्तिशाली था कि वह फटता तो 300-400 मीटर का क्षेत्र प्रभावित करता। प्लेटफार्म पर ट्रेन के आने के दौरान वह फटता तो तीन मीटर दूर स्थित रेलवे ट्रैक पर ट्रेन और यात्रियों चपेट में लेता जिससे बड़ी घटना हो सकती थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें