ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशImran Khan Audio Leak: अपनी चालें चल रहा हूं... फिर एक्सपोज हुए इमरान खान, ऑडियो लीक से मचा हड़कंप

Imran Khan Audio Leak: अपनी चालें चल रहा हूं... फिर एक्सपोज हुए इमरान खान, ऑडियो लीक से मचा हड़कंप

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री कहते हैं कि इसलिए, इस बारे में चिंता न करें कि यह सही है या गलत। भले ही वे एक को तोड़ दें, यह एक बहुत बड़ा अंतर पैदा करेगा। यह ऑडियो क्लिप इस सीरीज की तीसरी क्लिप है।

Imran Khan Audio Leak: अपनी चालें चल रहा हूं... फिर एक्सपोज हुए इमरान खान, ऑडियो लीक से मचा हड़कंप
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,इस्लामाबादFri, 07 Oct 2022 05:44 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Imran Khan Audio Leak: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को लेकर पड़ोसी देश में हड़कंप मचा हुआ है। दरअसल, इमरान का एक और ऑडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह संसद में सांसदों की खरीद-फरोख्त के बारे में बात करते हुए सुनाई दे रहे हैं। हाल के दिनों में इमरान के कुछ और ऑडियो भी लीक हो चुके हैं, जिसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री निशाने पर हैं। ऑडियो रिकॉर्डिंग में एक आवाज जिसे इमरान की मानी जा रही है, कहती है कि आपको गलतफहमी है कि अब नंबर गेम पूरा हो गया है... मत सोचो कि यह खत्म हो गया है।

'मैं अपनी चालें चल रहा हूं...'
लीक हुए ऑडियो में इमरान कथित तौर पर आगे कहते हैं, ''आप देखिए, 48 घंटे एक लंबा समय है। बड़ी बातें हो रही हैं। मैं अपनी चालें चल रहा हूं, जिसे हम सार्वजनिक नहीं कर सकते।'' पीटीआई प्रमुख कथित तौर पर ऑडियो में कहते हैं कि वे पांच खरीद रहे हैं। ओडियो के अनुसार, इमरान कहते हैं ''मैंने संदेश दिया है कि वे पांच बहुत महत्वपूर्ण हैं। और उनसे कहो कि अगर वह इसे दस कर देते हैं तो फिर गेम हमारे हाथों में होगा। इस समय देश चिंतित है। सभी लोग हमें जीतता हुआ देखना चाहते हैं।'' 

'सही है या गलत, चिंता नहीं करें'
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री आगे कहते हैं कि इसलिए, इस बारे में चिंता न करें कि यह सही है या गलत। भले ही वे एक को तोड़ दें, यह एक बहुत बड़ा अंतर पैदा करेगा। शुक्रवार को रिलीज की गई यह ऑडियो क्लिप इस सीरीज की तीसरी क्लिप है। पिछले हफ्ते, एक ऑडियो क्लिप ने कथित तौर पर इमरान और तत्कालीन प्रमुख सचिव आजम खान के बीच बातचीत का खुलासा किया था। ऑडियो में पूर्व प्रधानमंत्री ने आजम को कहते हुए सुनाई दे रहे थे कि उनकी सरकार को हटाने के पीछे विदेशी साजिश का प्लॉट रचना है, लेकिन किसी भी देश का नाम लेने की जरूरत नहीं है।

पहले भी सामने आई ऑडियो रिकॉर्डिंग
इसके अगले दिन एक और क्लिप सामने आई, जिसे माना जा रहा था कि यह पिछली रिकॉर्डिंग के आगे का ही हिस्सा है। इसमें कथित तौर पर पीटीआई नेता असद उमर और शाह महमूद कुरैशी पूर्व प्रधान मंत्री और पूर्व प्रधान सचिव के साथ 'विदेशी साजिश' पर चर्चा कर रहे थे। पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने शुक्रवार को लेटेस्ट ऑडियो क्लिप को अस्वीकार नहीं किया, लेकिन कहा कि हर कोई जानता है कि ऑडियो कहां और कैसे बनाया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें